logo-image

झारखंड CM हेमंत सोरेन की तलाश, रांची में JMM कार्यकर्ताओं का जमावड़ा.. प्रदेश अलर्ट

झारखंड के रामगढ़, पतरातू और बड़का गांव समेत अलग-अलग जिलों से पार्टी कार्यकर्ता राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में पहुंच रहे हैं, जिसके चलते प्रदेशभर में अचानक सियासी हलचल तेज हो गई है.

Updated on: 29 Jan 2024, 04:10 PM

नई दिल्ली :

रांची में एकाएक सियासी हलचल तेज हो गई है... सूबे के सीएम हेमंत सोरेन पर जमीन से जुड़े घोटाला मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है. ईडी देश की राजधानी दिल्ली में उनकी लोकेशन ट्रेस करने के प्रयास में लगी है. इसी बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के तमाम कार्यकर्ताओं का हुजूम रांची पहुंचने लगा है, जिसके चलते प्रदेश की राजधानी में कानून व्यवस्था को लेकर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. इन कार्यकर्ताओं का कहना है कि, ईडी हेमंत सोरेन को जानबुझकर परेशान कर रही है. अगर हेमंत सोरेन को कुछ भी होता है, तो झारखंड का जलना तय है...

गौरतलब है कि, झारखंड के रामगढ़, पतरातू और बड़का गांव समेत अलग-अलग जिलों से पार्टी कार्यकर्ता राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में पहुंच रहे हैं, जिसके चलते प्रदेशभर में अचानक सियासी हलचल तेज हो गई है. फिलहाल की स्थिति में झामुमो कार्यकर्ताओं का स्पष्ट मकसद है कि, अगर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी होती है, तो इसके खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला जाएगा और कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान से राजभवन पहुंचेंगे.

झामुमो कार्यकर्ताओं की रांच में जमावड़ा...

मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी आलाकमान के फरमान पर झामुमो कार्यकर्ताओं की भीड़ आक्रोश मार्च में शामिल होने रांची पहुंची है. हालांकि फिलहाल राजभवन का घेराव किया जाएगा, या मुख्यमंत्री आवास का ये अबतक स्पष्ट नहीं किया गया है. हालांकि पार्टी आलाकमान का अगल निर्देश स्थिति काफी हद तक साफ कर देगा.  

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: 2 फरवरी को UCC का ड्राफ्ट सौंपेगी कमेटी, बजट सत्र में बिल पास कराएगी प्रदेश सरकार

रांची समेत प्रदेश में सियासी हलचल तेज...

मालूम हो कि, पार्टी कार्यकर्ताओं के जमावड़े से पूरे रांची समेत प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है, जिसके बाद प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था भी दुरुस्त कर दी गई है. इसके चलते सीएम आवास और अन्य वीवीआईपी इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूती से तैनात है. साथ ही रांची में ईडी का दफ्तर भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है. दफ्तर के बाहर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों नजर आ रही है. 

बता दें कि, देश की राजधानी में हेमंत सोरेन को ईडी की टीम लगातार तलाश रही है. साथ ही उसकी लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है.