logo-image

गुमला में अपराधी बेखौफ, शिक्षक से लूटपाट की घटना को दिया अंजाम

गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र के बुढ़ीखाड़ गांव के हनुमान मंदिर के पास दो अज्ञात लुटेरों के द्वारा एक शिक्षक से हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया.

Updated on: 14 Dec 2023, 03:40 PM

highlights

  • गुमला में अपराधी बेखौफ
  • शिक्षक से लूटपाट की घटना को दिया अंजाम
  • जांच में जुटी पुलिस

Gumla:

गढ़वा जिले के मझिआंव थाना क्षेत्र के बुढ़ीखाड़ गांव के हनुमान मंदिर के पास दो अज्ञात लुटेरों के द्वारा एक शिक्षक से हथियार के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. सड़क लूट की घटना के बाद बीच बचाव में पहुंचे युवक को भी लुटेरों ने निशाना बनाया और उसे गोली मारकर घायल कर दिया. आपको बता दें कि शिक्षक के साथ लूटपाट के दौरान दो लूटेरों के द्वारा गोली चलाई गई. जिसमें शिक्षक को बचाने गए ऑटो चालक और सह मालिक दोनों घायल हो गए. थाना क्षेत्र के खरसोता गांव निवासी टेम्पो चालक सह मालिक धर्मेंद्र प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं अपने टेम्पो से चालक के साथ सवारी भरकर मोहम्मद गंज से मझिआंव आ रहा था. उसी दौरान बुढ़ीखांड़ हनुमान मंदिर के सामने देखा कि एक मोटरसाइकिल सवार दो लोग दूसरे मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति से छिना झपटी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गुमला वासियों में खुशी का माहौल, लंबे समय से अधर में लटके सड़के का निर्माण

शिक्षक से देर रात लूटपाट की घटना को दिया अंजाम

पहले तो लगा कि सड़क हादसा हुआ है और उसी को लेकर लोग आपस में छीना झपटी कर रहे हैं. यही समझ कर मदद के लिए टेम्पो रोक दिया. जब तक कुछ समझ पाता कि एक लुटेरा ने पिस्तौल निकाल कर गोली चलाई तो दाहिने पैर के निचले भाग में गोली लग गई. जिससे मैं गंभीर रूप से घायल हो गया और डर के मारे चालक व सवारी को जल्दी भागने को कहा. इसके बाद मझिआंव रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए पहुंचा. इसके बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल गढ़वा रेफर कर दिया गया.

जांच में जुटी पुलिस

लूट के शिकार हुए भुक्तभोगी हेड मास्टर शंभू नाथ प्रसाद ने बताया कि वे अपने स्कूल से छुट्टी कर अपने घर मझिआंव लौट रहे थे कि अचानक बुढ़ीखांड़ हनुमान मंदिर के समीप एक सफेद रंग की अपाची मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश लोग पहुंचे. दोनों की उम्र करीब 30 -32 साल होगी. दोनों ने पहले रोकने के लिए इशारा किया, मैं समझा कि कोई अपने लोग रोक रहे हैं. जैसे मैंने मोटरसाइकिल रोकी, वे दोनों भद्दी- भद्दी गाली देते हुए मेरा बैग लूटने का प्रयास करने लगे.जब मैंने इसका विरोध किया तो मेरे छाती पर मुक्का से ताबड़-तोड़ पिटाई करने लगे. मैं बचाओ- बचाओ चिल्लाने लगा. इसी बीच टेम्पो मझिआंव की ओर जा रही थी, वह आ गया. टेम्पो चालक कुछ समझ ही पाता कि उसमें से एक लुटेरों ने टेम्पो चालक को गोली मार दी. घटना के बाद माझीयाओ पुलिस जांच मे जुटी हुई है.