logo-image

CM सोरेन के गृह जिले में CBI की रेड, 5 टीमों ने 5 अलग-अलग जगहों पर की छापेमारी

झारखंड के साहिबगंज में एक बार फिर गुरुवार के दिन सीबीआई की पांच टीमों ने पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की.

Updated on: 11 Jan 2024, 08:10 PM

highlights

  • सीएम सोरेन के गृह जिले में सीबीआई का छापा
  • 5 टीमों ने 5 अलग-अलग जगहों पर की छापेमारी
  • लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन को लेकर पड़ी रेड

Sahibganj:

झारखंड के साहिबगंज में एक बार फिर गुरुवार के दिन सीबीआई की पांच टीमों ने पांच अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. आपको बता दें कि सीबीआई की टीम ने भारतीय स्टेट बैंक, उसके संचालक के घर और तीन बिचौलियों के घरों को मिलाकर कुल पांच स्थानों पर छापेमारी की. दरअसल, सीबीआई ने लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन पर रेड मारी गई थी. वहीं, छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम बैंक के बरहेट शाखा पहुंची और शाखा प्रखंधक मुक्ति लकड़ा से की गई ट्रांजेक्शन की जानकारी ली. वहीं, छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम ने शाखा प्रबंधक मुक्ति लकड़ा के संबंधित ट्रांजैक्शन के बारे में सवाल-जवाब किया.

यह भी पढ़ें- JDU सांसद ने सीएम सोरेन से की मुलाकात, नीतीश कुमार के रामगढ़ दौरे को लेकर की चर्चा

सीएम सोरेन के गृह जिले में सीबीआई का छापा

पूछताछ के बाद अधिकारियों ने फिलहाल कुछ भी जानकारी देने से इंकार किया है. छापेमारी अभी भी जारी है. इस लाखों के संदिग्ध ट्रांजेक्शन में कई लोगों की भूमिका बताई जा रही है. बता दें कि जिले के बरहेट थाना क्षेत्र पर स्थित बरहेट बाजार में संचालित सीएसपी संचालिका बबीता देवी के सीएसपी, उनके कन्या उच्च विद्यालय रोड स्थित आवास में, पेटखसा गांव के मनोज दास के घर, डूमरिया गांव में मोहर्रम के घर और भागा बांध में कुर्बान अंसारी के घर पर छापेमारी की गई.

सीबीआई की 5 टीमों ने 5 अलग-अलग जगहों पर की छापेमारी

इसके अलावा बरहेट बाजार के भोगनाडीह गेट स्थित बबीता देवी सीएसपी संचालिका के सीएसपी में पूर्व में कार्य कर रहे अब्दुल हाफिज के सीएसपी में सीबीआई पुलिस इंस्पेक्टर रघुनाथ कुमार के नेतृत्व में बैंक धोखाधड़ी मामले में की छापामारी की जा रही है. वहीं, जानकारी के अनुसार बरहेट स्टेट बैंक ब्रेड स्टेट बैंक में पूर्व में कार्यरत फील्ड ऑफिसर मनोज कुमार राय द्वारा बैंक धोखाधड़ी मामले में छापामारी की गई, जो फील्ड ऑफिसर बरहेट के बाद फूलभंगा में कार्यरत थे. इसके पश्चात शिकारी पद में शाखा प्रबंधक थे, जहां एक करोड़ से अधिक की राशि के गवर्नर मामले में गिरफ्तारी हुई थी. अब देखना यह होगा कि छापेमारी के बाद सीबीआई इस पर क्या बयान देती है. फिलहाल छापेमारी चल रही है और सीबीआई की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.