एनआरसी पर बीजेपी प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान, कहा- अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों...

Bhasha  |   Updated On : January 19, 2020 03:07:01 PM
एनआरसी पर बीजेपी प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान, कहा- अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों...

NRC पर BJP प्रवक्ता ने दिया बड़ा बयान, कहा- अल्पसंख्यकों के अधिकार... (Photo Credit : फाइल फोटो )

रांची:  

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर देश में घमासान जारी है. जगह-जगह सैकड़ों लोग एकत्रित होकर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई ने एनआरसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. झारखंड भाजपा ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी जो बांग्लादेशी घुसपैठियों ने उनसे छीन लिए हैं.

यह भी पढ़ेंः 139 बंदी लेंगे खुली हवा में सांस, जल्द रिहा करेगी सरकार

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहां एक बयान में कहा, 'देश में रह रहे अल्पसंख्यकों को उनके कानूनी अधिकार मिलेंगे और एनआरसी उनके उन अधिकारों की रक्षा करेगा, जो बांग्लादेश से आए घुसपैठिए ने उनसे छीन लिए हैं.' उन्होंने विपक्षी दलों से कहा कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर अल्पसंख्यकों के मन में भय पैदा नहीं करें, बल्कि उन्हें बताएं कि सीएए में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः झारखंड: कोर्ट ने 'मोदी चोर है' वाले बयान पर राहुल गांधी को जारी किया समन, 22 फरवरी को होना है हाजिर

शाहदेव ने कहा, 'सीएए के अनुसार एक दिसंबर, 2014 को या उससे पहले अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई और सिख समुदायों के लोगों को अवैध घुसपैठिये (प्रवासी) नहीं समझा जाएगा.' उन्होंने कहा कि सीएए की धारा 6बी (4) के अनुसार यह कानून असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के आदिवासी इलाकों के अलावा संविधान की छठी अनुसूची के तहत आने वाले इलाकों में लागू नहीं होगा.

First Published: Jan 19, 2020 03:07:01 PM

RELATED TAG:

न्यूज़ फीचर

वीडियो