logo-image

गुमला वासियों में खुशी का माहौल, लंबे समय से अधर में लटके सड़के का निर्माण

गुमला जिला के सिसई से बसिया को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू होने से लोगों में काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है.

Updated on: 13 Dec 2023, 04:14 PM

highlights

  • सड़क निर्माण को लेकर खुशी का माहौल
  • लंबे समय से अधर में लटका हुआ था काम
  • सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन गंभीर

 

Gumla:

गुमला जिला के सिसई से बसिया को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू होने से लोगों में काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है. विगत पंद्रह वर्षों से चल रहा सड़क निर्माण का कार्य कई विवादों के कारण पूरा नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार हेमंत सोरेन सरकार में स्थानीय विधायक झिगा मुंडा की पहल से सड़क का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू हुआ है. जिसकी पूरा होने की संभावना जताई जा रही है. गुमला जिला के सिसई से बसिया को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य पूर्व में ही शुरू हुआ था. जब इलाके की तत्कालीन विधायक गीताश्री उरांव सूबे की शिक्षा मंत्री थी.

यह भी पढ़ें- गुमला की प्राकृतिक सुंदरता की अलग पहचान, गोवा और मसूरी भी इसके आगे फेल

सड़क निर्माण को लेकर खुशी का माहौल

वहीं, टेंडर होने के बाद काम तो शुरू हुआ, लेकिन विवादों के कारण काम अधर में लटक गया और काम पूरा नहीं हो पाया. उसके बाद रघुबर दास के सीएम कालखंड में इलाके के विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव ने काम को लेकर गंभीरता दिखाया, लेकिन उस समय भी विवाद हो गया. जिसके कारण 36 किमी सड़क लंबे समय से अधर में लटका हुआ है. जिससे गांव के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

लंबे समय से अधर में लटका हुआ था काम

इलाके के तत्कालीन विधायक झिगा मुंडा की पहल के बाद एक बार फिर काम शुरू हुआ है. पथ निर्माण विभाग की ओर से टेंडर करके काम शुरू करवाया गया है. जिसके बाद काम काफी तेजी से चल रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी खुशी का माहौल दिख रहा है. वहीं, सड़क का काम शुरू होने के बाद से विभाग के पदाधिकारियों की सक्रियता के कारण विनोद जैन एजेंसी की ओर से भी काम को काफी तेजी से किया जा रहा है. साथ ही काम की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए हर स्तर पर ध्यान दिया जा रहा है. 

सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन गंभीर

एजेंसी के इंजीनियर लगातार सड़क निर्माण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ताकि लोगों को भविष्य में सड़क को लेकर कोई दिक्कत ना हो. उनका कहना है कि सड़क का निर्माण मजबूती के साथ किया जा रहा है, क्योंकि बहुत दिनों से लोगों ने इस सड़क के पूरी होने की उम्मीद बना रखी है. वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि इस सड़क के नहीं पूरा होने से कई लोगों की जान भी गई है, लेकिन अब सड़क निर्माण पूरा हो जाएगा, तो काफी लाभ मिलेगा. वहीं, जिला के डीसी कर्ण सत्यार्थी की मानें तो केवल यही सड़क नहीं बल्कि कई सड़कों के निर्माण को लेकर प्रशासन गंभीर है. साथ ही अन्य योजनाओं पर भी गंभीरता से काम चल रहा है. ताकि लोगों को किसी प्रकार का दिक्कत ना हो.