logo-image

ED के सवालों का जवाब देकर CM सोरेन ने समर्थकों से कहा- ताबूत में आखिरी कील ठोकेंगे

जमीन घोटाले से जुड़े मामले में 20 जनवरी को ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ की. ईडी के अधिकारियों ने करीब 7 घंटे तक मुख्यमंत्री आवास में सीएम सोरेन से सवाल-जवाब किया.

Updated on: 21 Jan 2024, 05:13 PM

highlights

  • 7 घंटे तक ईडी ने की सीएम सोरेन से पूछताछ
  • भानू और मनोज से पूछा क्या है संबंध
  • कहा- ताबूत में आखिरी कील ठोकेंगे

Ranchi:

जमीन घोटाले से जुड़े मामले में 20 जनवरी को ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ की. ईडी के अधिकारियों ने करीब 7 घंटे तक मुख्यमंत्री आवास में सीएम सोरेन से सवाल-जवाब किया. इस दौरान बरियातू स्थित 9 एकड़ जमीन मामले को लेकर विशेष रूप से पूछताछ की गई. जहां कई सवालों का जवाब सीएम ने बेबाक तरीके से दिया तो वहीं कई सवालों के जवाब कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. इसके अलावा ईडी ने सीएम सोरेन से बड़गाई अंचल के पूर्व राजस्व कर्मचारी के साथ उनके संबंध से लेकर बड़गाई अंचल के अंचलाधिकारी मनोज कुमार से भी जुड़े कई सवाल किए. हेमंत सोरेन से मनोज कुमार और भानू से संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई.

7 घंटे तक ईडी ने की सीएम सोरेन से पूछताछ

आपको बता दें कि भानू से जब ईडी ने सवाल किया था तो भानू के द्वारा बॉस शब्द का इस्तेमाल किया गया था, जब उनसे बॉस का नाम पूछा गया था तो भानू और मनोज ने ईडी को पहले बताया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए बॉस शब्द का इस्तेमाल किया. ईडी के पास 9 एकड़ से जुड़ी जितनी भी जानकारियां उपलब्ध है, उसी से संबंधित सवाल पूछे गए.  ईडी को जमीन घोटाले से जुड़े कई अहम दस्तावेज मिले थे. 

भानू और मनोज से पूछा संबंध

इसके साथ ही कई गिरफ्तारियां भी की गई थी और इसी बीच सीएम सोरेन से जुड़ी जानकारियां भी ईडी को मिली थी. ईडी के पूछताछ के बाद सीएम सोरेन के समर्थकों की भारी भीड़ उनके आवास के बाहर जुट गए थे. जिसको संबोधित करते हुए घर से बाहर निकलकर उन्होंने कहा कि हम झुकने वाले नहीं है. हमने झारखंड लड़कर लिया है और इसे षडयंत्रकारियों के हाथ में नहीं जाने देंगे. हमारे विपक्षी जाल बिछा रहे हैं और इनके इस जाल को कुतर-कुतरकर आगे बढ़ेंगे. हम इनके कारवां में आखिरी कील ठोकेंगे और धैर्य व संयम के साथ डटे रहेंगे. बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने 8वीं बार समन भेजा था, जिसके बाद उन्हें 2 दिन के अंदर जवाब देने को कहा था. अगर वह जवाब नहीं देते तो ईडी ने अपने हिसाब से काम करने की बात भी कही थी. इससे पहले ईडी सोरेन को 7 बार समन भेज चुकी थी, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था.