logo-image

यासिन मलिक के नेतृत्व में बुलाए गए विरोध प्रदर्शन को रोकने को लेकर श्रीनगर प्रशासन सख्त, कुछ हिस्सों में लगा प्रतिबंध

कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे शहर में राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) के भारी दल तैनात किए गए हैं.

Updated on: 24 Feb 2019, 10:44 AM

श्रीनगर:

अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए श्रीनगर प्रशासन ने रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है. अलगाववादियों ने जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami Kashmir) के 150 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादियों के समूह संयुक्त प्रतिरोधी नेतृत्व ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें: क्या पुलवामा हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस के आरोप सही हैं?

पुलिस के मुताबिक, रैनावारी, नौहट्टा, खानयार, एम आर गंज और सफा कदल इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं. कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे शहर में राज्य पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस (CRPF) के भारी दल तैनात किए गए हैं. JI के प्रमुख अब्दुल हामिद फयाज समेत संगठन के कार्यकर्ताओं को दो दिन पहले कश्मीर घाटी में गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें: भारत उठाएगा पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कदम! पीएम मोदी ने राजनाथ से की मुलाकात

अलगाववादी नेता मोहम्मद यासीन मलिक को भी शुक्रवार को ऐहतियातन हिरासत में ले लिया गया था.
बता दें कि पुलवामा हमले के बाद घाटी में सेना कड़े कदम उठा रही है. किसी भी तरह से भारतीय सुरक्षा बल कश्मीर में ढील नहीं बरत रहे हैं और घाटी में हर हरकत पर नजर रखी जा रही है.