logo-image

Poonch Accident: 20 फीट गहरी खाई में गिरा सैन्य वाहन, एक जवान की मौत, 1 घायल

Poonch Accident: भारतीय सेना का एक पानी का टैंकर मंगलवार को 20 फीट गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Updated on: 16 Jan 2024, 09:30 PM

नई दिल्ली:

Poonch Accident: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें एक जवान की मौत हो गई. जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना का पानी का एक टैंकर मंगलवार को 20 फीट गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में एक जवान की मौत हो गई, जबकि दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है. घायल जवान को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: IND vs AFG : शिवम दूबे के पास कीर्तिमान रचने का मौका, रोहित-कोहली के क्लब में हो सकते हैं शामिल

बताया जा रहा है कि पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के कोसलियां क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को सेना का पानी का टैंकर नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर तैनात जवानों के लिए पानी की सप्लाई देकर लौट रहा था. टैंकर जैसे ही चीड़ वाले मोड़ पर पहुंचा. उसमें किसी तरह की तकनीकी खराबी आ गई. जिसके चलते टैंकर चालक के संतुलन से बाहर हो गया और 20 फीट गहरी खाई में गिर गया.

बताया जा रहा है कि हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. उसके बाद पुलिस और सेना के जवान मौके पर पहुंचा. हादसे में भारतीय सेना की सरला बटालियन के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जब तक सेना और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचते तब तक स्थानीय लोग घायल सैनिकों को खाई से निकालकर सड़क तक ले आए. उसके बाद घायल सैनिकों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने वाहन चालक प्रीतम सिंह को मृत घोषित कर दिया. जबकि हादसे में घायल सिपाही अब्दुल मनहान का सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली में ठंड का ऑरेंज और येलो अलर्ट, अब खून जमा देने वाली सर्दी की शुरुआत