logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस में 1350 पदों पर होगी भर्ती, महिलाओं के लिए खास राहत

2 महिला बटालियन (जम्मू/कश्मीर क्षेत्र में एक-एक) में कांस्टेबल पद के लिए जम्मू और कश्मीर के स्थायी निवासियों (केवल महिला उम्मीदवारों) से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Updated on: 17 Sep 2019, 06:39 AM

जम्मू कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस मुख्यालय में कांस्टेबल पद के लिए वैकेंसी निकली है. यह वैकेंसी महिलाओं के लिए निकाली गई है. राज्य सरकार की आरक्षण नीति के अनुसार 1350 रिक्तियों पर 2 महिला बटालियन (जम्मू / कश्मीर क्षेत्र में एक-एक) में कांस्टेबल पद के लिए जम्मू और कश्मीर के स्थायी निवासियों (केवल महिला उम्मीदवारों) से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. महिला उम्मीदवार ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद यह पहली नियुक्ती है. पुलिस महकमा में 1350 पदों पर नियुक्ति निकाली गई है. वहीं जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर दाखिल 8 याचिकाओं की एक साथ सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को फारुख अब्‍दुल्‍ला की नजरबंदी को लेकर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया. साथ ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद को जम्‍मू-कश्‍मीर के चार जिलों का दौरा करने की इजाजत दे दी. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई ने सुनवाई के दौरान कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं भी जम्‍मू-कश्‍मीर का दौरा करूंगा. भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने सुनवाई के दौरान कहा, यदि आवश्यकता हुई तो मैं जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकता हूं.