logo-image

जम्मू-कश्मीर में भी बारिश बनी मुसीबत, बस के ऊपर गिरा भूस्खलन का मलबा, दो की मौत 2 घायल

Jammu Kashmir Landslide: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश ने अब आफत मचाना शुरु कर दिया है. बारिश के चलते इन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कई स्थानों पर भूस्खलन से तबाही जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

Updated on: 09 Jul 2023, 02:36 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के लिए मुसीबत बन रही बारिश
  • डोडा में भूस्खलन की चपेट में आई बस
  • दो लोगों की मौत, 2 घायल

New Delhi:

Jammu Kashmir Landslide: भारी बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. उत्तर भारत में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हो रही बारिश भूस्खलन का कारण बनने लगी है. जम्मू-कश्मीर के डोडा से एक ऐसा ही खबर सामने आई है जहां एक बस बारिश के बाद हुए भूस्खलन के मलबे की चपेट में आ गई. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. रविवार को अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. ये हादसा रविवार सुबह करीब 8 बजे हुआ.

ये भी पढ़ें: Amarnath Yatra: आज भी स्थगित की गई अमरनाथ यात्रा, शिविरों में फंसे हजारों तीर्थयात्री

घायलों का चल रहा इलाज

अधिकारियों के मुताबाकि, ये हादसा जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के भंगरू गंदोह गांव के पास हुआ. रविवार सुबह एक बस भूस्खलन की चपेट में आ गई. जिसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. बस के ऊपर भूस्खलन की सूचना मिलते ही राहत बचाव अभियान शुरु किया गया और बस में फंसे चार लोगों को मलबे से निकाल कर गंदोह के उप जिला अस्पताल भेजा गया. डोडा के जिला आयुक्त विशेष महाजन एएनआई को बताया कि, "अस्पताल लाए गए दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि अन्य दो लोगों का इलाज चल रहा है." पुलिस ने मृतकों की पहचान डोडा के कहारा निवासी अमित सोहेल और हलोर चांगा निवासी मुदासिर अली के रूप में की है. अधिकारी ने आगे बताया कि यह घटना उस वक्त हुई जब डोडा जिले के गवारी गांव से जम्मू के गंदोह जा रही बस भूस्खलन की चपेट में आ गई.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा की क्या रही वजह? जानें BSF के DIG का बयान

भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा स्थिगित

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते अमरनाथ यात्रा को भी स्थगित कर दिया गया है. पहले शुक्रवार को भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा को अस्थाई तौर से रोकना पड़ा था लेकिन शनिवार को भी कई रूट्स पर भारी बारिश और भूस्खलने के चलते यात्रा शुरु नहीं की जा रही. उसके बाद रविवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा को स्थगित किया गया है.