logo-image

J&K: पाक के लिए जासूसी कर रहे 3 अधिकारी सस्पेंड, आतंकवाद के तहत केस दर्ज

Jammu & Kashmir: पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) और आतंकियों के लिए काम करने वालों के खिलाफ जम्मू- कश्मीर में बड़ा एक्शन हुआ है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले तीन अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लि

Updated on: 17 Jul 2023, 12:41 PM

नई दिल्ली:

Jammu & Kashmir: पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) और आतंकियों के लिए काम करने वालों के खिलाफ जम्मू- कश्मीर में बड़ा एक्शन हुआ है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले तीन अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. राज्यपाल मनोज सिन्हा ने तीनों अधिकारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. इन अधिकारियों में कश्मीर विश्वविद्यालय के जन सपर्क विभाग के अधिकारी फहीम असलम, रेवेन्यू विभाग के अधिकारी मुरवत हुसैन मीर और पुलिस कॉन्सटेबल अरशद अहमद ठोकर शामिल है. जानकारी के मुताबिक अब इन पर यूएपीए के तहक कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिस का एक्शन


पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ आतंकवादी विचारधारा फैलाने और आतंक विरोधी गतिविधियों के लिए पैसे जुटाने का आरोप है. पिछले सप्ताह ही एक प्रतिबंधित संगठन को फिर से शुरू करने के लिए की साजिश के लिए पुलिस ने 55 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें से कुछ लोगों को एक होटल में बैठक करते हुए पकड़ा गया था. इस बैठक में जम्मू एम कश्मीर के कई अलगाववादी नेता और आतंकी काम में शामिल हुए लोग शामिल हो चुके थे. पुलिस ने जानकारी दी है कि ये लोग बैन सगंठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट और हुर्रियत को फिर से शुरू करने का प्लान कर रहे थे.  पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला की पाकिस्तानी आकाओं के कहने पर ये लोग काम कर रहे थे. ये लोग पहले भी राज्य में हिंसा और अलगाववाद फैलाने में शामिल हो चुके हैं.

कारगिल विजय दिवस     

भारतीय सेना 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस का जश्न मनाने की तैयारी में लग गई है. इसके लिए कारगिल पर सेना ने हथियार की परदर्शनी लगाई है. 26 जुलाई 1999 को भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल में विजय पाई थी. भारतीय सेना इस साल 24वां कारगिल विजय दिवस मनाएगी. इस मौके पर पीएम मोदी द्रास में सेना के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.