logo-image

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर आतंकी को किया ढेर, डांगरी-कंडी हमलों का था सरगना

Jammu-Kashmir: सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करनी अपील की, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर भारतीय जवानों ने आतंकियों को फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलीबारी के दौरान एक आतंकी की मौत हो गई

Updated on: 23 Nov 2023, 01:22 PM

New Delhi:

Jammu-Kashmir: जम्मू और कश्मीर के राजौरी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया है. मारा गया आतंकी डांगरी-कंडी हमलों का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. मुठभेड़ का शिकार आतंकी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. उसके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को क्षेत्र में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाते हुए पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करनी अपील की, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. इस पर भारतीय जवानों ने आतंकियों को फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलीबारी के दौरान एक आतंकी की मौत हो गई. 

यह खबर भी पढ़ें- मैं ठीक हूं मां, प्लीज समय पर खाना खा लेना...उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूर ने भेजा इमोशनल मैसेज

PRO डिफेंस ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर के राजौरी मुठभेड़ में मुठभेड़ चल रही है. चल रहे ऑपरेशन में क्वारी नाम का एक आतंकवादी मारा गया है. व्यक्ति पाक नागरिक है. उसे पाक और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया है. वे लश्कर-ए-तैयबा का उच्च पदस्थ आतंकवादी नेता था. वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय है. उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है. उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था. वह IED में विशेषज्ञ हैं, गुफाओं से छिपकर काम करता था और एक प्रशिक्षित स्नाइपर भी था.

यह खबर भी पढ़ें- Uttarakhand Tunnel Collapse: आखिर कब तक चलेगा रेस्क्यू ऑपरेशन? DM ने दिया जवाब

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार को दुर्घटनावश गोली लगने से एक सैनिक की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि राइफलमैन मधु सिंह की मेंढर सेक्टर के फगवारी गली में बाड़ के पास दुर्घटनावश गोली लगने से मौत हो गई.  अधिकारियों ने कहा, इस बात की पुष्टि की जा रही है कि दुर्घटनावश गोली सैनिक की अपनी सर्विस राइफल से लगी थी या किसी सहकर्मी की राइफल से.