logo-image

कोरोना वायरसः जम्मू-कश्मीर में निषेधात्मक आदेश का उल्लंघन करने पर 13 लोग पकड़े गए

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में निषेधात्मक आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 30 Mar 2020, 05:15 PM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा में निषेधात्मक आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाबंदियों को और सख्त कर दिया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि समूचे कश्मीर में लोगों की आवाजाही को कम-से-कम करने के लिए पाबंदियों को और सख्त कर दिया गया है.

कोरोना वायरस से रविवार को घाटी में दूसरी मौत होने के बाद प्रतिबंधों को सख्त किया गया है. रविवार को दम तोड़ने वाला व्यक्ति उन 13 लोगों में शामिल था जो शनिवार को इस विषाणु से पीड़ित पाए गए थे. प्रशासन ने लोगों से सहयोग करने को कहा तथा निषेधात्मक आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बांदीपुर जिले के हाजिन की पुलिस ने निषेधात्मक आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और जांच जारी है. पुलिस ने लोगों से कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जिलाधिकारियों द्वारा लगाई गई पाबंदियों का पालन करने की अपील की. जिला प्रशासन ने आम जनता को जरूरी सामान और सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक तंत्र बनाया है. इसके तहत जरूरी सामान को लोगों के घरों पर ही पहुंचाया जाएगा.

घाटी में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 29 पहुंच गई है जबकि जम्मू कश्मीर में विषाणु से पीड़ितों की तादाद 38 है. कश्मीर में इस बीमारी ने दो लोगों की जान ली है और दो मरीज़ संक्रमण से ठीक हो गए हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले मंगलवार की शाम राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की थी.