logo-image

Himachal Landslides: होली पर हिमाचल में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड से होला मोहल्ला में 2 लोगों की मौत

Himachal Landslides: होली के त्योहार पर पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

Updated on: 25 Mar 2024, 10:26 AM

New Delhi:

Himachal Landslides: देशभर में होली का खुमार छाया हुआ है. मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों तक रंगों का यह त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है. लेकिन इस बीच हादसों ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर एक भीषण हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. दरअसल होली के त्योहार पर होला मोहल्ला में लैंडस्लाइड की चपेट में कई लोग आ गए. इनमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि कई लोगों के घायल होने की बात भी सामने आई है. 

दरअसल ऊना जिले के उपमंडल अम्ब के मेडी में होली के मौके पर होला मोहल्ला का आयोजन किया गया था. सोमवार की सुबह यहां पर होली के त्योहार का सेलिब्रेशन चल रह था अचानक भूस्खलन होने से भगदड़ मच गई और इस लैंडस्लाइड की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली के अलीपुर इलाके में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 34 गाड़ियां

सात लोग जख्मी, अस्पताल में चल रहा इलाज
बताया जा रहा है कि इस हादसे में सात लोग जख्मी हो गए हैं इन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. यहां पर इन सभी का उपचार चल रहा है. इनमें से एक की हालत गंभीर भी बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, तीन जख्मियों को रीजनल हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया है. 

पुलिस ने कर रही शवों की पहचान
हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस दल भी मौके पर पहुंच गया और बचाव कार्य शुरू किया. इस दौरान घायलों को बाहर निकालकर उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया. जबकि पुलिस ने दो शवों को भी बरामद कर लिया है. पुलिस फिलहाल मरने वालों के साथ-साथ घायलों की पहचान में जुटी है. 

बता दें कि सोमवार को सुबह 5 बजे से ही होला मोहल्ला का ओयजन शुरू हो गया था. लोग होली के कार्यक्रम में जुटे थे. इस दौरान अचानक भूस्खलन ने हर किसी को हिला कर रख दिया. बताया जा रहा है कि इस दौरान श्रद्धालु झरने में नहाते हैं और एक  दूसरे को रंग भी लगाते हैं. लेकिन पहाड़ से अचानक बड़े बड़े पत्थर गिरने लगे और भगदड़ मच गई. इसमें कई लोगों के गिरने से वह घायल हो गए.