logo-image

Himachal Politics: कांग्रेस के 6 बागी और 3 निर्दलीय विधायक BJP में शामिल, पढ़ें यहां

Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में राज्य सभा चुनाव से शुरू हुआ सिसासी तूफान शांत होने का नाम नहीं ले रहा है...इस क्रम में कांग्रेस के आधा दर्जन बागी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए.

Updated on: 23 Mar 2024, 03:08 PM

New Delhi:

Himachal Politics: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही तीन निर्दलीय विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. हिमाचल प्रदेश के 6 बागी विधायक-सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, इंदर दत्त लखनपाल, देवेंद्र भुट्टो, राजेंद्र राणा और चैतन्य शर्मा हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

भाजपा में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि जब हम अपने लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं कर पा रहे हैं तो विधायक होने का क्या मतलब है. इसीलिए राज्यसभा चुनाव में हमने हर्ष महाजन को वोट दिया जो हमारे राज्य से हैं....आज हम सब अपनी मर्जी से भाजपा में शामिल हुए हैं...जब किसी व्यक्ति के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचे और आपकी बात सुनने वाला कोई ना हो तो ऐसी जगह पर नहीं रहना चाहिए.  हिमाचल के बागी विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि 'कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश के लोगों से की गई गारंटी पूरी नहीं कर रही है... सीएम तानाशाह बन गए हैं. विधायकों की सुनने वाला कोई नहीं है...हिमाचल सरकार वेंटिलेटर पर है... "

भाजपा में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक देवेंद्र भुट्टो ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है...प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश भी विकास के मामले में आग बढ़े इसलिए हमने आज कांग्रेस पार्टी छोड़ी है और भाजपा में शामिल हुए हैं. हिमाचल प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायक- आशीष शर्मा, के.एल. ठाकुर और होशियार सिंह भी हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए.

भाजपा में शामिल होने के बाद हिमाचल के बागी विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि 'हिमाचल प्रदेश के कुल बजट का 90% हिस्सा केंद्र से आता है. यही कारण है कि मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र लाहौल-स्पीति को ध्यान में रखते हुए हर्ष महाजन को वोट दिया... यह दुर्भाग्यपूर्ण था विधानसभा अध्यक्ष ने हमें बिना किसी कारण के निलंबित कर दिया.

 

बागी विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि कांग्रेस की कार्यक्षमता चरमरा गई है. ना तो हाईकमान का कोई प्रभाव है और ना ही पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कोई सम्मान बचा है.  बागी विधायक चैतन्य शर्मा ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति के विचारों और विचारों को दबाया जाता है और उस व्यक्ति को किनारे कर दिया जाता है, तो यह सिर्फ उस व्यक्ति के आत्मसम्मान की हानि नहीं है बल्कि यह उन लोगों का भी नुकसान है जिन्होंने उस व्यक्ति को चुना है..."