logo-image

नफे सिंह हत्याकांड में 2 संदिग्ध हिरासत में, राज्य गृह मंत्री अनिल विज बोले- CBI को सौंपा गया केस

नफे सिंह राठी की हत्या मामले में बड़ा अपडेट है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार INLD के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या की सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है.

Updated on: 26 Feb 2024, 04:07 PM

नई दिल्ली :

नफे सिंह राठी की हत्या मामले में बड़ा अपडेट है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार INLD के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या की सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, विधानसभा में विज ने कहा था कि, "अगर सदन केवल सीबीआई जांच से संतुष्ट है, तो वह सदस्यों को आश्वासन देता हैं कि, ये मामला सीबीआई को सौंप देंगे." इससे पहले प्रश्नकाल के तुरंत बाद, कांग्रेस सदस्यों ने राठी की हत्या का मुकदमा मुद्दा उठाया और कानून-व्यवस्था पर चर्चा की मांग की.

गौरतलब है कि, बीते दिन रविवार को झज्जर के बहादुरगढ़ कस्बे में कुछ अज्ञात हमलावरों ने पूर्व विधायक राठी की एसयूवी पर धड़ाझड़ गोलियां बरसाईं, जिसमें राठी समते पार्टी कार्यकर्ता के मौत हो गई. समाचार एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक, हमले में राठी द्वारा सुरक्षा के लिए नियुक्त तीन निजी बंदूकधारियों को भी चोटें आईं हैं. राठी की हत्या के मामले में सोमवार को हरियाणा पुलिस ने हरियाणा के पूर्व विधायक नरेश कौशिक और 11 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया. वहीं मामले में इस हत्याकांड में 2 संदिग्ध हिरासत में लिए हैं.

राठी के परिवार ने अंतिम संस्कार से किया इनकार 

बता दें कि, राठी के परिवारवालों ने उनके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है. साथ ही मांग की है कि, हत्या के पीछे मौजूद लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. राठी के बेटे जितेंद्र ने बताया कि, पुलिस प्रशासन चुप बैठा है.. मुझे और मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं मिल रही है.. मेरे पिता पांच साल से सुरक्षा की मांग कर रहे थे, मेरे पिता एक राष्ट्रीय नेता थे. सभी राजनीतिक दलों को मेरे पिता की हत्या से पहले उनका समर्थन करना चाहिए था..

वहीं राठी के के भतीजे कपूर ने कहा कि, जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते, हम पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे. हमें फिर से उन लोगों के नाम मिल गए हैं. 

कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा...

ज्ञात हो कि, रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि, इस मामले में शामिल एक भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि पुलिस को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.