logo-image

हरियाणा: करंट से तड़प रहा था पुलिस अधिकारी और पैसे जुटाने में व्यस्त थे प्रवचनकर्ता

क तरफ कुमार स्वामी की आंखों के सामने एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दूसरी तरफ वो पैसे मांगने में लगे रहे. इन दर्दनाक हादसे में पंचकूला प्रशासन पर भी लापरवाही का बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है

Updated on: 18 Jul 2019, 12:04 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के पंचकूला में कुमार स्वामी के प्रवचन कार्यक्रम में पुलिस अधिकारी की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पुलिस अधिकारी की मौत प्रवचन के दौरान करंट लगने से हुई. इस मामले में एक एक्सक्लूसिव वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मृतक पुलिस अधिकारी सुरिंदर कुमार भारद्वाज को करंट लगने के बाद भी काफी देर तक उनको अस्पताल नही ले जाया गया.

दुःख निवारण के प्रवचन कर रहे कुमार स्वामी के सामने सबसे पहली पंक्ति में खड़े मृतक सुरिंदर भारद्वाज के साथ ये दर्दनाक हादसा हो रहा था और कुमार स्वामी वहां आये लोगों से पैसे जुटाने में व्यस्त रहे. एक तरफ कुमार स्वामी की आंखों के सामने एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दूसरी तरफ वो पैसे मांगने में लगे रहे. इन दर्दनाक हादसे में पंचकूला प्रशासन पर भी लापरवाही का बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है.

यह भी पढ़ें: पोते की सगाई में शामिल होने के लिए ओम प्रकाश चौटाला को मिली सात दिनों की पैरोल

बारिश के मौसम में ऐसे आयोजनों में बिजली और साउंड के सभी सेफ्टी नॉर्म्स के पालन के लिए सख्त हिदायतें दी जानी चाहिए थी क्योंकि जिस लोहे के पोल में ये करंट आया था उसके साथ ही चारों तरफ लोहे की बैरिगेटिंग भी लगी हुई थी.

अगर ये करंट पोल से बैरिगेटिंग में फैल जाता तो ये हादसा और भी भयानक साबित हो सकता था. ऐसे ही पंचकूला प्रशासन और आयोजकों की बड़ी लापरवाही के चलते कुमार स्वामी समागम में भी बड़ा हादसा हो सकता था जो कई अनुयायियों के लिए जानलेवा हो सकता था.

यह भी पढ़ें: 6 साल की मासूम बच्‍ची के लिए कैसे काल बनकर आया सांड, देखें VIDEO

इतना ही नहीं, दो दिवसीय इस समागम में 13 और 14 जुलाई रात से लेकर सुबह 5 बजे तक लाउड स्पीकर बजते रहे. 15 जुलाई को पंचकूला में कुमार स्वामी के समागम के दौरान करंट लगने से पुलिस अधिकारी की मौत हुई थी.

मृतक सुरिंदर कुमार चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. वह यहां परिवार सहित पंचकूला में शनिवार और रविवार को आयोजित हुए दो दिवसीय कुमार स्वामी के प्रवचन समारोह में हिस्सा लेने आये थे. मिली जानकारी के अनुसार प्रवचन समारोह के दौरान अचानक बारिश के पानी की वजह से बिछी बिजली की तारो में करंट आने से भारद्वाज उसकी चपेट में आ गए. आस पास के लोगों ने उन्हें सेक्टर 6 के सिविल अस्पताल पहुंचाया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।