गुजरात में आंधी-तूफान से मरने वालों के परिजनों को पीएम नरेंद्र मोदी देंगे 2-2 लाख रुपये

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 10:16:27 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश के कई राज्यों में आंधी तूफान ने जमकर तबाई मचाई है. कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात में आंधी-तूफान की वजह से मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें ः कई राज्यों में आंधी-तूफान ने बरपाया कहर, 28 लोगों की मौत, आज भी अलर्ट जारी

बता दें कि गुजरात में आंधी-तूफान के कारण अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई. आंधी-तूफान का कहर चुनाव पर भी दिख रहा है. आज पीएम मोदी की गुजरात में तीन रैलियां है. कई जगहों पर उनके स्वागत में लगाए गए होर्डिंग गिर गए हैं.

यह भी पढ़ें ः जारी हुआ Tokyo Olympic का शेड्यूल, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी. साथ ही गुजरात में बारिश और तूफान में घायल लोगों को 50,000 रुपये देने को कहा गया है. गुरजात के साथ राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी आंधी-तूफान से कई लोगों की मौत हुई है, लेकिन उनके लिए कोई राशि की घोषणा नहीं की गई है.

First Published: Apr 17, 2019 10:15:50 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो