logo-image

उत्तर गुजरात के हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को उत्तर गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने सहित समूचे गुजरात में वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है

Updated on: 29 Jul 2019, 06:04 AM

नई दिल्ली:

मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को उत्तर गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने सहित समूचे गुजरात में वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है. रविवार को दक्षिण गुजरात के कई हिस्सों में भारी वर्षा हुई. सूरत के उमेरपाडा तालुका में शाम में दो घंटे में 59 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को उत्तर गुजरात के बनासकांठा और पाटन में छिटपुट स्थानों और कच्छ में भारी होने की संभावना है. उत्तर गुजरात के साबरकांठा और महेसाणा जिलों में सोमवार को भारी वर्षा होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें - Social Media पर अश्लील VIDEO VIRAL होने के बाद BJP के दो नेता निलंबित

विभाग ने कहा कि मंगलवार को भी बनासकांठा, पाटन, नवसारी, वलसाड, देवभूमि द्वारका, जामनगर और कच्छ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसके साथ ही मछुआरों के लिए एक चेतावनी जारी की और उन्हें तेज हवाओं के बहने के चलते एक अगस्त तक उत्तर, पश्चिम मध्य और दक्षिणपश्चिम हिस्सों में समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी है. विभाग ने कहा कि वायु गति अगले पांच दिन में बढ़कर 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे हो सकती है. राज्य आपात अभियान केंद्र के आंकड़े के अनुसार रविवार शाम में वलसाड के कपराडा, भरूच के नेतरांग और नर्मदा के गुरुदेश्वर में 12 घंटे में क्रमश: 55, 48 और 34 मिलीमीटर वर्षा हुई.