सूरत के रघुवीर कपड़ा मार्केट में भीषण आग, 40 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 12:53:20 PM
सूरत में भीषण आग, 40 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर

सूरत में भीषण आग, 40 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर (Photo Credit : ANI Twitter )

Surat:  

गुजरात के सूरत में भीषण अग्‍निकांड की खबर आ रही है. सूरत के रघुवीर कपड़ा मार्केट में भीषण आग लग गई. फौरन फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसके बाद दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग बुझाने की कोशिश जारी है. अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. आग इतनी विकराल है कि चारों तरफ धुआं फैल गया है. आग ने पूरी 10 मंजिला कपड़ा मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया है. कुछ दिन पहले इसी मार्केट की 9वीं मंजिल पर आग लगी थी.

बताया गया कि 200 से ज्यादा दमकल कर्मी आग को काबू करने में लगे हुए हैं. सूरत, बारदोली, कुंभरिया, होजीवाला, हजीरा फायरा टैंक मौके पर हैं. यह भी बताया जा रहा है कि 3 हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पीस पार्टी ने दायर की क्‍यूरेटिव पिटीशन

समाचार एजेंसी के अनुसार, मंगलवार सुबह करीब 10 बजे आग पर काबू पा लिया गया. अब वहां कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है. 

भीषण आग को देखते हुए दमकल विभाग ने ‘ब्रिगेड कॉल’ की घोषणा कर दी थी, जिसके बाद शहर भर से 60 से अधिक दमकल गाड़ियां, पानी के टैंकर और हाइड्रॉलिक सीढ़ियां मौके पर पहुंचीं. ‘ब्रिगेड कॉल’ के दौरान शहर में मौजूद सभी दमकल की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचाई जाती हैं. उन्होंने बताया कि सरोली इलाके के कपड़ा बाजार रघुवीर सेंटर में सुबह करीब चार बजे आग लगने की जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल के सामने उम्मीदवार बदल सकती है BJP, सुनील यादव का कट सकता है टिकट : सूत्र

अधिकारी ने बताया कि हादसे में कई दुकानें जलकर खाक हो गईं क्योंकि वहां कपड़े होने के कारण आग तेजी से फैली. सूरत के नगर निगम उपायुक्त एवं दमकल सेवाओं के प्रभारी एनवी उपाध्याय ने कहा, ‘‘यह एक बड़ा बाजार क्षेत्र था जहां व्यापारियों ने अपनी दुकानों में बिना सिले और सिले हुए कपड़े रखे थे, इसकी वजह से आग तेजी से फैली.’’ उपाध्याय ने बताया कि आग पर काबू पाने का काम तेजी से जारी है. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

(With Bhasha Input)

First Published: Jan 21, 2020 07:46:36 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो