logo-image

Gujarat Election: DG बंजारा की राजनीति में एंट्री, बनाई खुद की पार्टी

DG Vanzara launched New Political Party: एक समय पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी माने जाने वाले गुजरात के बहुचर्चित पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी बंजारा ने आज नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया. 'प्रजा विजय पक्ष' के...

Updated on: 08 Nov 2022, 03:59 PM

highlights

  • डीजी बंजारा ने बनाई खुद की राजनीतिक पार्टी
  • हिंदुत्व के मुद्दे पर राजनीति करेगी बंजारा की पार्टी
  • गुजरात में परिवर्तन के लिए मैदान में बंजारा

अहमदाबाद:

DG Vanzara launched New Political Party: एक समय पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी माने जाने वाले गुजरात के बहुचर्चित पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी बंजारा ने आज नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया. 'प्रजा विजय पक्ष' के नाम से वह चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं और 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी है. डीजी बंजारा ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भाजपा का विकल्प नहीं बन सकती है इसीलिए वह मैदान में उतर रहे हैं. 

गुजरात में परिवर्तन की जरूरत

डीजी बंजारा ने कहा कि 27 सालों से गुजरात में भाजपा शासन में है और एक ही पार्टी के इतने साल शासन में रहने की वजह से गुजरात में भय और भ्रष्टाचार का माहौल बन गया है और गुजरात में परिवर्तन की जरूरत है इसीलिए उन्होंने नई राजनीतिक पार्टी बनाई है. उनकी पार्टी पूर्ण रूप से हिंदुत्व के एजेंडे पर चुनाव लड़ने जा रही है. डीजी बंजारा ने कहा कि गुजरात हिंदुत्व की लेबोरेटरी रही है. यहां पर जो कुछ प्रयोग हुए उसी के दम पर भाजपा ने राष्ट्रीय फलक पर अपने विस्तार को बढ़ाया. पर धर्म सत्ता और राजसत्ता साथ होनी चाहिए, जो गुजरात में नहीं है, इसीलिए उन्होंने राजनीतिक पार्टी बनाने का फैसला लिया है. डीजी बंजारा के साथ गुजरात करणी सेना के अध्य्क्ष राज राज शेखावत भी मौजूद रहे.

मोरबी में मानव निर्मित हादसा

मोरबी हादसे को लेकर भी डीजी बंजारा ने कहा की डेढ़ सौ साल पहले इंग्लिश कंपनी ने जो ब्रिज बनाया उसे कुछ नहीं हुआ. यहां पर रिनोवेशन के 4 दिन बाद ही जब यह केबल ब्रिज शुरू हुआ, तो टूट गया. यह कोई कुदरती हादसा नहीं है, यह मानवनिर्मित हादसा है. ये भ्रष्टाचार का उदाहरण है और यह सरकार की फेल्योर है.
(रिपोर्ट-गौतम)