logo-image

कुश्ती कोच ने की थी BJP सांसद हंसराज हंस के कार्यालय पर गोलीबारी, गिरफ्तार

नई दिल्ली के रोहिणी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद हंसराज हंस के कार्यालय में गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 05 Nov 2019, 01:40 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली के रोहिणी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद हंसराज हंस के कार्यालय में गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में कुश्ती कोच के रूप में कार्यरत बवाना के रहने वाले 51 वर्षीय रामेश्वर पहलवान के रूप में हुई है. चश्मदीद गवाहों ने बताया कि सोमवार को हुई इस घटना के वक्त केसरिया कुर्ता और सफेद पायजामा पहने एक व्यक्ति ने सांसद हंस राज हंस के कार्यालय के बाहर 2 शॉट गोलियां चलाई.

यह भी पढ़ें ः तीस हजारी कांडः कमिश्नर के रवैये से नाखुश पुलिस कर्मियों ने घेरा दिल्ली पुलिस मुख्यालय

उन्होंने कहा कि हमलावर नशे में था और वह एक ऑल्टो कार में आया और फायरिंग के बाद उसमें वापस चला गया. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था और कार्यालय बंद था. वाहन और हथियार को बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि हथियार 0.32 बोर का है और लाइसेंस प्राप्त है. घटना के पीछे व्यक्तिगत परेशानी हो सकती है। आगे की जांच जारी है.

इससे पहले घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद हंसराज हंस ने कहा था, "संयोग वश मैंने कार्यालय में मौजूद स्टाफ सदस्यों को पंत मार्ग स्थित राज्य भाजपा कार्यालय पहुंचने के लिए कहा था, अन्यथा यह एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी."

यह भी पढ़ेंः निर्भया केस: राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, फांसी की तैयारी होगी शुरू

फायरिंग से महज 15 मिनट पहले ही निकले थे हंसराज हंस
दफ्तर के कर्मचारियों से पता चला कि बीजेपी सांसद फायरिंग से महज 15 मिनट पहले ही दफ्तर से बाहर निकले थे. उनके साथ उनके सहयोगी भी दफ्तर से बाहर चले गए थे. जैसे ही हंसराज हंस के दफ्तर पर फायरिंग की खबर आई दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए. उत्तरी रोहिणी थाने में इस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई और सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान कर ली गई. जिसके बाद हमलावर को गिरफ्तार करने में आसानी हुई.

यह भी पढ़ेंः तीस हजारी हिंसा Live : काली पट्टी बांध विरोध में बैठे पुलिसकर्मी

फायरिंग करने वाला शख्स जोर-जोर से चिल्ला रहा था
हंसराज हंस के दफ्तर का दरवाजा बंद था, जब फायरिंग करने वाले शख्स को इस बात का पता चला कि बीजेपी सांसद दफ्तर से बाहर निकल चुके हैं तब उसने दफ्तर के बाहर हंगामा शुरू कर दिया था. वो दफ्तर के बाहर जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि सांसद उसे मिलने का टाइम नहीं दे रहे हैं. हंगामा करने के दौरान ही उस शख्स ने पिस्टल निकाल ली और हवा में फायरिंग कर दी एक गोली उसने दफ्तर के दरवाजे की ओर भी चलाई जिससे वहां का शीशा टूट गया था.