logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई बारिश की शुरुआत, तापमान में गिरावट से ठंडक का एहसास

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में दिनभर छाए बादलों के बाद शाम को झमाझम बारिश की शुरुआत हो गई, बारिश से तापमान में आई गिरावट के बाद मौसम ने लोगों को ठंडक का एहसास कराया

Updated on: 13 Mar 2024, 05:35 PM

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिनभर छाए बादलों के बाद बारिश की शुरुआत हो गई है. दिल्ली-NCR में छाई काली काली घटा के बीच बदरा बरस रहे हैं. बारिश के कारण मौसम में आई नरमी ने लोगों के ठंडक का एहसास कराया है. दरअसल, दिल्ली में सुबह से ही आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से बारिश की संभावना बन रही थी. तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज मिनिमम टेंपरेचर 13 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 31 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: अब इंद्रलोक से इंद्रप्रस्थ...दिल्ली में 2 नए मेट्रो कॉरिडोर को कैबिनेट की मंजूरी

इन राज्यों में बन रहे बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग ने पहले ही घोषणा की थी कि दिल्ली में आज जहां बारिश की संभावना है, वहीं कल यानी गुरुवार को आसमान साफ रहेगा. इस दौरान दिल्ली में कल मिनिमम टेंपरेचर 15 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 30 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके बाद 15 मार्च को दिल्ली में मौसम साफ रहेगा. हालांकि 16 से 19 मार्च के बीच मौसम एकबार फिर करवट लेगा और आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही मैग्जीमम टेंपरेचर में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: JP नड्डा से मिले चिराग पासवान, बिहार में NDA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बनी

दिल्ली में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज

आपको बता दें कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. फरवरी की शुरुआत से मौसम में आई तब्दीली के बाद से ही मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं. फरवरी में लोगों को जहां मार्च और अप्रैल जैसे मौसम का अनुभव करना पड़ा तो मार्च की शुरुआत से तापमान में आई गिरावट ने मौसम में फिर से ठंडक का एहसास कराया. इसका बड़ा कारण यह भी है कि पहाड़ों पर जारी बर्फबारी और बारिश के असर से मैदानी इलाकों में ठंडक देखने को मिल रही है.