सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में प्रदूषण को लेकर निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी हटाई

Arvind Singh  |   Updated On : February 14, 2020 03:53:27 PM
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में 6 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी हटा दी है. कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे प्रदूषण के मद्देनजर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्माण कार्यों में पाबंदी लगाई थी. हालांकि, मौसम ठीक होने और प्रदूषण का स्तर कम होने पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्माण कार्यों पर लगी पाबंदी हटा दी. अब लोग शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्माण कार्य करवा सकते हैं. 

यह भी पढे़ंः आजम खान को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने मुकदमा रद्द करने से किया इंकार

बता दें कि प्रदूषण के चलते दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्यों पर लगी रोक में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों भी कुछ ढिलाई दी थी. अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक ही निर्माण कार्य किया जा सकता है. वहीं, रात में पूरी तरह से निर्माण कार्य पर रोक जारी रहेगी. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को रात में निर्माण कार्य में लगी रोक भी हटा दी है.

यह भी पढे़ंः क्‍या देश में कोई कानून नहीं बचा है? सुप्रीम कोर्ट बंद कर दें, SC ने केंद्र और दूरसंचार कंपनियों को फटकार लगाई

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में दीपावली के बाद खतरनाक स्तर पर पहुंचे प्रदूषण के स्तर के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में निर्माण कार्यों पर पूरी तरह से रोक लगा दिया था.

First Published: Feb 14, 2020 03:33:57 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो