सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी, कल लेंगे शपथ

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 03:40:06 PM
सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज

सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  16 फरवरी को AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल लेंगे सीएम पद की शपथ. 
  •  शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली का रामलीला मैदान तैयार किया जा रहा है. 
  •  शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही कंट्रोवर्सी होने लगी है. 

नई दिल्ली:  

दिल्ली (Delhi) में प्रचंड बहुमत से जीतकर तीसरी बार सीएम की कुर्सी पर बैठने की तैयारी कर चुके आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) के  Swearing-In Ceremony या शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो शोरों से चल रही हैं. दिल्ली का रामलीला मैदान 16 फरवरी के लिए सजाया जा रहा है. बता दें कि जनता ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटें जीताकर तीसरी बार दिल्ली की कमान सौंप दी है. इसके पहले 2013 और 2015 में अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम बन चुके हैं. 16 फरवरी को आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने विस्तार के लिए पूरे देश में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने 'सकारात्मक राष्ट्रवाद' के साथ पार्टी के विस्तार पर चर्चा करने के लिये रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें: एक्शन में जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को विवादास्पद टिप्पणियों को लेकर भेजा नोटिस

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी राय ने कहा कि पार्टी पहले चरण में पंजाब समेत कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने पर भी नजरें टिकाए हुए है.

समारोह से पहले ही मचा बवाल
बताया जा रहा कि शपथ ग्रहण समारोह में बड़े नेताओं के साथ सरकारी स्कूल के टीचर्स भी शिरकत करेंगे. इसे लेकर बीजेपी लगातार AAP पर निशाना साध रही है और शिक्षकों को जबरदस्ती शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने का आरोप लगा रही है.
इस पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी है. मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि काफी सारे टीचर्स खुद चाहते हैं कि वो शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करें, इसलिए उनको बुलाया जा रहा है. किसी से भी जोर जबरदस्ती नहीं की जा रही.

यह भी पढ़ें: इस शहर के सरकारी अस्पताल में हुई भयंकर लापरवाही, 10 माह के बच्चे की जान जोखिम में

उन्होंने कहा, सीएम केजरीवाल चाहते हैं कि वो लोग उनके शपथग्रहण में शामिल हो जिन्होंने पांच सालों तक उनके साथ कताम किया और आने वाले पांच साल करेंगे. इसमें ऑटो ड्राइवर, बस ड्राइस, स्कूल के शिक्ष, प्रिंसपिल और चपरासी भी शामिल है.

First Published: Feb 15, 2020 02:29:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो