logo-image

Delhi Police Transfer: दिल्ली पुलिस में बड़ा बदलाव, कई IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने द्वारा किया गया ये फेरबदल काफी अहम माना जा रहा है. सूचना के अनुसार स्पेशल सीपी रवींद्र सिंह यादव स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर जोन-3 नियुक्त किया है.

Updated on: 12 Jan 2024, 06:18 PM

नई दिल्ली:

Delhi Police Transfer: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है. इस बदलाव में डीसीपी स्तर के अधिकारियों भी शामिल है. जानकारी के अनुसार  राजेंद्र पाल उपाध्याय को स्पेशल सेल का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही दीपेंद्र पाठक को कमिश्नर ऑफ पुलिस( सिक्योरिटी) की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं पूरे पुलिस महकमे में इसके साथ ही कई अधिकारियों के कार्यभार में बदलाव किया गया है. दिल्ली पुलिस में ये बदलाव काफी दिनों के बाद किया है. माना जा रहा है कि ये बदलाव जब पूरे दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है. दिल्ली में 26 जनवरी को लाल किले पर परेड का आयोजन किया जाएगा. इसकी वजह से ट्रांसफर काफी अहम माना जा रहा है. 

शालिनी सिंह को स्पेशल सीपी

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने द्वारा किया गया ये फेरबदल काफी अहम माना जा रहा है. सूचना के अनुसार स्पेशल सीपी रवींद्र सिंह यादव स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर जोन-3 नियुक्त किया है. इसके साथ ही शालिनी सिंह को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस नियुक्त किया गया है. मधुप कुमार तिवारी को स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर जोन-2 का नियुक्त किया गया है. सागर प्रीत हुड्डा को पीसीआर स्पेशल सीपी की जिम्मेदारी दी गई है. ये बदलाव ऐसे समय में किया गया है जब दिल्ली में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम होने वाला है. इस लिहाज से पुलिस महकमे पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

उपराज्यपाल साहब ने छाया शर्मा के स्पेशल सीपी ट्रेनिंग के पद पर तैनात किया गया है. वहीं उषा रंगनानी को आईजीआई एयरपोर्ट जोन का डीसीपी नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही इंगित प्रताप का ट्रांसफर कर डीसीपी विजलेंस कर दिया गया है. माना जा रहा है कि इस फेरबदल के बाद दिल्ली की सुरक्षा को और चाक-चौबंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने अपने सबसे अनुभवी टीम को उतार दिया है. ये बदलाव एक समान्य प्रक्रिया का हिस्सा है. जो समय-समय पर किया जाता है.   

ये फेरबदल काफी अहम

दिल्ली पुलिस के सबसे बड़ी चुनौती होगी गणतंत्र दिवस को शांतिपूर्वक संपन्न करना. दिल्ली हमेशा से ही आतंकियों के निशाने पर रहती है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अपने जवानों को जगह-जगह पर तैनात कर दिया है. इसको लेकर ट्रैफिक नियमों में भी बदलाव किया जाएगा. हलांकि इस संबंध में पुलिस समय-समय पर अपडेट करती है जिससे लोगों को कोई परेशानी नहीं हो.