logo-image

मेडिकल बोर्ड बताएगा IIT कैंपस में हत्या हुई थी या तीन लोगों ने की थी आत्महत्या

मृत बहू की मां ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, उसे विश्वास नहीं कि उसकी बेटी आत्महत्या कर सकती है

Updated on: 27 Jul 2019, 06:24 PM

highlights

  • आईआईटी कैंपस में हुई मौत का खुलासा नहीं
  • मेडिकल बोर्ड बताएगा हत्या हुई या आत्महत्या
  • पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित

नई दिल्ली:

साउथ दिल्ली के आईआईटी (IIT) कैंपस में बीती रात एक फ्लैट में मां, बेटे और बहू के शव पंखे से लगे फंदे पर लटका मिला. इस मामले में हत्या की भी आशंका जताई जा रही है. पुलिस के अनुरोध पर तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. दरअसल मृत बहू की मां कृष्णा देवी उम्र 68 साल पुलिस को बयान दिया है कि उनकी बेटी घरेलू हिंसा की शिकार थी. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि वह आत्महत्या कर सकती है. शादी बीते फरवरी में ही हुई थी.

यह भी पढ़ें - मुंबई: महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी यात्री बचाए गए, अभी भी फंसी है ट्रेन

इसी बयान के बिनाह पर पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से कराने का निर्णय लिया. दूसरी और पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला तीनों की आत्महत्या का लग रहा है. शव पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं हैं. फिर भी एक आशंका है कि ऐसा तो नहीं परिवार के किसी सदस्य का गला घोंटने के बाद आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई हो. पुलिस बीती रात करीब 10 बजे घर में दाखिल हुई तो बाहर वाले कमरे में 35 साल के गुलशन दास पंखे से दुपट्टे के सहारे लगाए फंदे पर मृत मिला. बाकी दोनों अलग-अलग कमरों में उनकी पत्नी सुनीता उम्र 32 साल और मां कांता दुपट्टे से लगाए फंदे पर मृत मिले. 

यह भी पढ़ें - भारत, बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार में बाढ़ के कारण 600 लोगों की मौत, 2.5 करोड़ प्रभावित

गुलशन दास आईआईटी के बायो केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में सीनियर लैब असिस्टेंट कार्यरत थे. उनके पिता की सालों पहले मौत हो चुकी है. मां कांता उनके साथ ही रहती थी. उनके रिश्तेदारों ने ऑफ कैमरा बताया कि इस घटना के बाद गुलशन दास के परिवार में कोई नहीं बचा है. पुलिस को सूचना सुनीता की मां कृष्णा देवी उम्र 68 साल से मिली थी. उन्होंने घरेलू हिंसा का आरोप लगाने के साथ यह बताया कि वह अपनी बेटी को कल दिन भर फोन मिलाती रही, कोई रिस्पांस नहीं आने पर अनहोनी की आशंका से उनके घर पहुंची. यहां आकर भी दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी.यह परिवार आईआईटी कैंपस में d3 ब्लॉक के 2017 नंबर फ्लैट में रहता था. जहां बाहरी लोगों और मीडिया के आने पर प्रतिबंध लगा है. क्राइम ब्रांच की टीम स्पॉट पर जांच कर चुकी है.