logo-image

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोले CM अरविंद केजरीवाल- देश में ईमानदार लोगों को जेल में डाला जा रहा

Manish Sisodia arrest : दिल्ली की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने रविवार को लंबी पूछताछ के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है. वे आज रात सीबीआई दफ्तर में ही रहेंगे.

Updated on: 26 Feb 2023, 10:42 PM

नई दिल्ली:

Manish Sisodia arrest : दिल्ली की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने रविवार को लंबी पूछताछ के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है. वे आज रात सीबीआई दफ्तर में ही रहेंगे. मनीष सिसोदिया का सोमवार को मेडिकल होगा और फिर उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सिसोदिया के घर पहुंचे और उनके परिवार से मुलाकात की. मनीष सिसोदिया के परिवार मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा है. 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि पिछले 75 साल में यह पहला शख्स है, जिसने हर एक गरीब की एक उम्मीद जताई थी कि बड़ा होकर उसका बच्चा भी एक अच्छा इंसान बनेगा. सरकारी स्कूलों में मनीष सिसोदिया ने कार्यक्रम किया. वे ईमानदार और साहसी हैं, लेकिन उनको आज गिरफ्तार कर लिया गया. हम देख रहे हैं कि पूरे देश में कैसे देशभक्तों, शरीफों, अच्छे लोगों और इमानदारों को जेल में डाला जा रहा है. जिन लोगों ने अरबों खरबों लूटे हैं, वो तो इनके मित्र हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबीयत ठीक नहीं है. उनसे ही मिलने के लिए आए हैं. उनके बेटे भी अभी बाहर पढ़ रहे हैं. वे (मनीष सिसोदिया) ही अपनी पत्नी का ख्याल रखते हैं. हमने मनीष सिसोदिया को कहा है कि हमें एवं पूरे देश को उनपर गर्व है. हम सब एक परिवार हैं और उनका ध्यान रखेंगे. वहीं सीएम भगवंत मान ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की निंदा की है. उन्होंने कहा कि सिसोदिया को झूठे केस में गिरफ्तार किया गया. वे क्रांतिकारी शिक्षा मंत्री हैं. 
 
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि मनीष सिसोदिया बेकसूर हैं. सिसोदिया की गिरफ्तारी एक गंदी राजनीति है. उनकी गिरफ़्तारी से लोगों में आक्रोश है. लोगों को सबकुछ समझ में आ रहा है. अब इसका जवाब लोग ही देंगे. इससे हमारे हौंसले और बढ़ेंगे एवं हमारा संघर्ष और मजबूत होगा. 

यह भी पढ़ें : Delhi : शराब घोटाले केस में CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, 8 घंटे चली पूछताछ

वहीं, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली पुलिस ने फतेहपुर बेरी थाने में मुझे, मंत्री गोपाल राय, विधायक ऋतुराज झा, रोहित मेहरौलिया, दिनेश मोहनिया, आदिल खान सहित कई पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया है. न डरेंगे, न झुकेंगे, लड़ते रहेंगे. AAP के दावे पर दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया है कि किसी भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.