दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से गिरा तापमान, प्रदूषण से मिली राहत

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : December 12, 2019 10:45:09 PM
दिल्ली में बारिश

दिल्ली में बारिश (Photo Credit : ट्वीटर )

नई दिल्‍ली:  

दिल्ली-NCR में गुरुवार की शाम कई इलाकों भारी बारिश हुई. दिसंबर का महीना हो और बारिश हो जाए तो क्या होगा यह तो सभी जानते हैं इस बारिश के चलते दिल्ली-NCR में भी तापमान गिर गया है और ठंड अचानक से बढ़ गई है. वहीं कुछ इलाकों में बारिश के साथ तेज हवाएं और ओले भी गिरने की खबरें आईं हैं. आपको बता दें कि मौसम विभाग पहले ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली-NCR, हरियाणा और पंजाब सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ आंधी, गरज और चमक के साथ तेज बारिश और ओले गिरने का अनुमान लगाया था.

शीत लहर की चपेट में आ सकता है उत्तर भारत
मौसम विभाग (Meteorological Dept.) के मुताबिक राजधानी दिल्ली (Delhi-NCR) सहित जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान, गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश हो सकते हैं इन स्थानों पर ओले गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों की मानें तो समूचा उत्तर भारत आने वाले दिनों में शीतलहर की गिरफ्त में आ सकता है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में देश के उत्तरी राज्यों में भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान भी जताया है.

प्रदूषण से मिलेगी राहत
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार को दिल्ली-NCR में हल्की बारिश होने की संभावना है जबकि इस दौरान दिल्ली-NCR में तेज गति की हवाएं चलेंगी आपको बता दें कि इस बारिश और आंधी के चलते दिल्ली-NCR को प्रदूषण की समस्या से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश के साथ बर्फ गिर सकती है. वहीं, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली में तेज बारिश होगी. विभाग ने दक्षिणी असम, मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में घना कोहरे की रहने की आशंका भी जताई है.

First Published: Dec 12, 2019 10:45:09 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो