190 रुपये के चैक से कर दिया जबरदस्त खेला, देखते ही देखते खाते से उड़ा दिए 1.75 लाख रुपये

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 18, 2019 05:00:00 AM
दिल्ली पुलिस मुख्यालय

दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Photo Credit : https://twitter.com/ians_india )

नई दिल्ली:  

राजधानी दिल्ली के पश्चिम विहार से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां ठगी में सक्रिय गैंग ने एक कारोबारी को कार सर्विस के नाम पर 1 लाख 75 हजार रुपये का चूना लगा दिया. वारदात को अंजाम देने के लिए गैंग के एक ठग ने मैजिक पैन का इस्तेमाल किया था, जिसके बारे में पीड़ित को कोई जानकारी नहीं थी. लिहाजा उन्हें एक मोटी रकम का चूना लग गया.

ये भी पढ़ें- जज का मोबाइल झपटकर भाग गए बदमाश, दिल्ली पुलिस के हाथ खाली

बताया जा रहा है कि गैंग की एक लड़की ने सबसे पहले कारोबारी श्यामलाल के बेटे विनय के पास कॉल किया और महज 210 रुपये में गाड़ी की सर्विस का लालच दिया. जिसके कुछ देर बाद एक शख्स विनय के घर पहुंचा और खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया. लड़की के कहने पर विनय ने पहले ही 210 रुपये का चैक बनाकर तैयार रखा था. ऐसे में दूसरे ठग ने विनय से कहा कि चैक 210 रुपये का नहीं बल्कि 190 रुपये का चाहिए. जिसके बाद विनय घर से दूसरा चैक लेकर आया. ठग ने विनय से चैक की मांग की और कहा कि वह खुद भर देगा. जिसके बाद उसने मैजिक पैन से चैक में भर्जीवाड़ा कर दिया.

ये भी पढ़ें- Video: बुजुर्ग की जान लेने के लिए 'यमराज' ने भेजा था अजगर, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

ठग मैजिक पैन से चैक भरकर ले गया. कंपनी के कर्मचारी के रूप में घर आए ठग के जाने के बाद पीड़ित परिवार को मालूम चला कि उनके बैंक खाते से 1 लाख 75 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं. जिसके बाद श्यामलाल ने पुलिस में ठगी का मामला दर्ज करा दिया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ खाली हैं.

First Published: Oct 18, 2019 05:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो