logo-image

Delhi: भजनपुरा में तोड़ी गई अवैध दरगाह, मंदिर भी हटा, भारी पुलिस फोर्स तैनात

Delhi News : दिल्ली के भजनपुरा में रविवार को सुबह सुबह अवैध दरगाह और मंदिर को तोड़ दिया गया है. इस कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनन है.

Updated on: 02 Jul 2023, 07:36 AM

नई दिल्ली:

Delhi News : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह सुबह अवैध दरगाह और मंदिर हटाने की कार्रवाई के लिए भारी संख्या पुलिस फोर्स तैनात है. कड़ी सुरक्षा के बीच भजनपुरा चौक पर बनी दरगाह को हटा दिया गया है. इसके बाद प्रशासन ने मंदिर भी हटा दिया है. इसे लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई बड़ी घटना न हो जाए, इसलिए सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.  

यह भी पढ़ें : Uniform Civil Code: कपिल सिब्बल ने UCC पर उठाए सवाल, ...किस चीज पर चाहते हैं एकरूपता

भजनपुरा में वजीराबाद रोड पर अवैध दरगाह और मंदिर बने थे. लोक निर्माण विभाग (PWD) की टीम रविवार को सुबह सुबह भारी संख्या में पुलिस और केंद्रीय बलों के जवानों के साथ मौके पर पहुंची. प्रशासन के बुलडोजर ने सबसे पहले अवैध दरगाह को तोड़ा और उसके बाद मंदिर को. मंदिर को हटाने के दौरान हिंदू संगठन के लोग विरोध कर रहे थे. हालांकि, प्रशासन की यह कार्रवाई शांतिपूर्वक संपन्न हो गई. 

यह भी पढ़ें : Parliament Monsoon Session: नए संसद भवन में चलेगा मानसून सत्र, सरकार ने ट्वीट कर बताई तारीख

किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए प्रशासन की तरफ से ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी. साथ ही पुलिस माइक से लोगों को शांति बनाए रखने की अपील कर रही थी. सुरक्षा के लिहाज से भजनपुरा चौक को जोड़ने वाले सारे रास्ते भी बंद कर दिए गए थे. हालांकि, प्रशासन ने पुलिस और केंद्रीय बलों की मदद से दरगाह और मंदिर को हटा दिया. आपको बता दें कि साल 2020 में दिल्ली के इन्हीं इलाकों में दंगे हुए थे.