logo-image

Delhi: CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- दिल्ली की बसों में अब ये लोग भी मुफ्त करेंगे यात्रा

Delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज यानी सोमवार को बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के अनुसार दिल्ली की बसों में अब किन्नर भी मुफ्त यात्रा कर पाएंगे.

Updated on: 06 Feb 2024, 05:52 AM

New Delhi:

Delhi: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज यानी सोमवार को बड़ा ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के अनुसार दिल्ली की बसों में अब किन्नर भी मुफ्त यात्रा कर पाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब किन्नर समाज के लिए भी बसों में एकदम फ्री यात्रा की सुविधा शुरु की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है, जिसको जल्द ही कैबिनेट से पास कराकर लागू कर दिया जाएगा.

यह खबर भी पढ़ें- PM मोदी को भाषण के बीच अचानक क्यों याद आए ये दो गाने? फिर बताया कारण 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे सामाजिक परिवेश में किन्नर समाज की काफ़ी उपेक्षा की जाती है. ऐसा नहीं होना चाहिए, वे भी इंसान हैं और उन्हें भी बराबर के अधिकार हैं. दिल्ली सरकार ने फ़ैसला किया है कि दिल्ली की बसों में अब किन्नर समाज के लिए भी सफ़र एकदम फ़्री होगा. जल्द ही इसे कैबिनेट से पास करके लागू कर दिया जाएगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि इस फ़ैसले से किन्नर समाज के लोगों को काफ़ी फ़ायदा होगा. उन्होंने कहा कि इस सुविधा के तहत किन्नर समाज के लोग दिल्ली परिवहन निगम यानी डीटीसी और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी मोडल ट्रांजिट सिस्टम लिमेटेड यानी डीआईएमटीएस की बसों में निशुल्क यात्रा कर सकते हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Paytm: PAN एक और खाते 1000, ऐसे ही नहीं RBI की रडार में आया Paytm Payments Bank

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने साल 2019 के अक्टूबर महीने में दिल्ली की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की सुविधा शुरु की थी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा की सुविधा का माताओं और बहनों को बहुत फायदा हुआ है.