logo-image

दिल्ली में सफाईकर्मियों को नि:शुल्क किट मुहैया कराएंगे : केजरीवाल

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख होता है

Updated on: 15 Jul 2019, 06:26 PM

highlights

  • दिल्ली सरकार सफाईकर्मी के प्रति गंभीर
  • केजरीवाल देंगे सुरक्षा किट
  • जल बोर्ड के एक कार्यक्रम में बोले सीएम

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सफाई कर्मियों को नि:शुल्क सुरक्षा किट मुहैया कराएगी. तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली जल बोर्ड की ओर से आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों की मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख होता है. केजरीवाल ने कहा, हम सफाईकर्मियों की जिंदगी को लेकर चिंतित हैं.

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड से शादी और बीमार पिता का इलाज कराने के लिए युवक ने लूटा 10 लाख रुपये, मगर...

दिल्ली में काम करने वाले सफाईकर्मियों को नि:शुल्क सुरक्षा किट मुहैया कराए जाएंगे ताकि कोई दुर्घटना नहीं हो. करीब 4,000 सफाईकर्मियों ने इस कार्यशाला में हिस्सा लिया. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने कहा, हमने सफाईकर्मियों का कौशल बढ़ाने और उन्हें सुरक्षा किट के इस्तेमाल को लेकर जागरूक बनाने के लिए एक दिन की कार्यशाला का आयोजन किया है. 

यह भी पढ़ें- हनी ट्रैप में फंसाकर की लूट, विरोध करने पर चाकू गोदकर की हत्या, 3 लोग गिरफ्तार

डीजेबी से करीब 12,000 सफाईकर्मी जुड़े हैं और करीब 4,000 ने कार्यशाला में हिस्सा लिया है. मुख्यमंत्री ने दावा किया, ‘‘इससे पहले, दिल्ली में सिर्फ 50 फीसदी सीवर लाइनें थीं और हमारे कार्यकाल में यह बढ़कर 80 फीसदी हो गई हैं.