logo-image

Delhi Flood: बाढ़ की वजह से बंद रूट दोबारा खुले, जानें अब तक का अपटेड 

Delhi Flood: दिल्ली में बाढ़ के कारण ITO चौराहे से सामान्य आवाजाही रुक गई थी, लोगों को लॉग रूट को चुनना पड़ रहा था.

Updated on: 18 Jul 2023, 04:47 PM

highlights

  • ITO चौराहे से सामान्य आवाजाही रुक गई थी
  • लक्ष्मी नगर मार्ग दोबारा से शुरू कर दिया गया है
  • ​सेंट्रल दिल्ली और राजधानी के अन्य हिस्सों में जाना आसान

 

 

 

 

नई दिल्ली:

Delhi Flood: देश की राजधानी में भारी बारिश और यमुना जलस्तर बढ़ने की वजह से कई रूट पर आवाजाही बाधित थी. खासकर  दक्षिण-पूर्व, पूर्व, उत्तर-पूर्व और उत्तर दिल्ली के इलाकों में लोगों को सड़कों पर बाढ़ की वजह से अधिक परेशान होना पड़ा. इस बीच ऐसी खबर समाने आ रही है कि आईटीओ चौराहे को आज सुबह से खोल दिया गया है. पूर्वी दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल पूर्वी दिल्ली के लोगों का सेंट्रल दिल्ली में नौकरीपेशा वालों को सबसे अधिक आवाजाही करनी होती है. 

आईटीओ से यमुना ब्रिज होते हुए लक्ष्मी नगर मार्ग दोबारा से शुरू कर दिया गया है. इससे पूर्वी दिल्ली के लोगों का ​सेंट्रल दिल्ली और राजधानी के अन्य हिस्सों में जाना आसान हो जाएगा. इस मार्ग से नोएडा, गाजियाबाद, वैशाली, इंदिरापुरम पटपड़गंज व पूर्वी दिल्ली से अन्य भागों में लोगों की आवाजाही अब आसान हो जाएगी. वहीं आईटीओ से लाल किले से और राजघाट से जलभराव की समस्या को दूर कर लिया गया है. यहां पर गाद हटाने का काम जारी है. 

ये भी पढ़ें: विपक्ष के गठबंधन को मिला नाया नाम, जानें क्या है INDIA का फुलफॉर्म

यमुना अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही 

गौरतलब है कि दिल्ली में बाढ़ के कारण ITO चौराहे से सामान्य आवाजाही रुक गई थी. यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद से सड़कों पर कई दिना पानी बना रहा. यहां पर वॉटर लॉगिंग के कारण कई जगहों पर तालाब तैयार हो गए. अब जाकर पूर्वी दिल्ली से सेंट्रल दिल्ली आने वालों को कठिनाई कम होगी. लोगों को इस मार्ग की बजाय लॉग रूट पर जाना पड़ता था. गौरतलब है कि यमुना में आई बाढ़ के कारण आईटीओ में काफी समय से आवाजाही बंद रही. यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद आई बाढ़ के बाद आईटीओ से लक्ष्मीनगर मार्ग पर जलभराव के कारण दिल्ली पुलिस ने इस रास्ते को बंद कर दिया.