BREAKING NEWS
  • ​​​​​Petrol Diesel Price 17 Sep: महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, आम आदमी की बढ़ी मुसीबत- Read More »
  • विराट कोहली और स्‍टीव स्‍मिथ की तुलना पर यह बोले पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली, धोनी के संन्‍यास पर यह दी टिप्‍पणी- Read More »
  • Horoscope, 17 September: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 17 सितंबर का राशिफल- Read More »

लोन की किस्त न चुका पाने पर बीएसएफ जवान के साथ मारपीट, पुलिस की कार्रवाई पर उठा सवाल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 02:39:43 PM

नई दिल्ली:  

देश की सीमाओं की रक्षा करने वाला एक जवान फाइनैंस कंपनी के रिकवरी एजेंट की शक्ल वाले गुंडों से अपनी रक्षा नही कर सका. पवन कुमार नाम के इस जवान की गलती सिर्फ इतनी थी कि इसने प्राइवेट फाइनैंस कंपनी से साढ़े पांच लाख का पर्सनल लोन लिया था. लोन लेने के बाद वो एक महीने की 19,561 रुपए की किस्त नहीं चुका पाया, जिसके बाद कंपनी के रिकवरी एजेंट्स उसे लगातार घमकी देते रहे और 29 अगस्त की रात को द्वारका के उसके घर से निकाल कर उसकी डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी.

यह भी पढ़ें: नेत्रहीन छात्र को सड़क क्रॉस कराने के बहाने लूटा, पत्थर से फोड़ा सिर

इस हमले में पवन गंभीर रूप से घायल हो गया. उके सिर पर 8 टांके आये. पवन ने इसकी शिकायत पुलिस से भी कर दी, लेकिन पुलिस ने भी बीएसएफ के जवान और नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन के साथ इंसाफ नहीं किया बल्कि हल्की धाराओं में एफआईआर दर्ज करके तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद फ़ौरन ज़मानत दे दी. दरअसल पवन कुमार बॉक्सिंग में नैशनल चैंपियन रहे हैं और स्पोर्ट्स कोटे से 2010 में बीएसएफ में भर्ती हुए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के IGI Airport पर पकड़ा गया 81 साल का बूढ़ा, जानें क्या है वजह

फिलहाल वो बीएसएफ की 137 बटालियन में तैनात है. पीट में दर्द की वजह से वो 21 मई से  2 महीने से मेडिकल पर थे. मेडिकल नहीं भेजने की वजह से अगस्त की सैलरी नही आई थी. जिसकी वजह से पर्सनल लोन की क़िस्त नही दे पाए. इसके बाद कंपनी के रिकवरी एजेंट्स उनके घर आये और उनकी बुरी तरह पिटाई कर दी. लेकिन जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने जो किया उसे देख कर बीएसएफ जवान पवन को मायूसी हाथ लगी. हालांकि पुलिस के आला अधिकारी अब सख्त कारवाई करने की बात कह रहे है.

First Published: Sep 11, 2019 02:39:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो