कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- धन विधेयक पर न्यायालय का फैसला सरकार की हार

Bhasha  |   Updated On : November 14, 2019 12:08:41 AM
जयराम रमेश

जयराम रमेश (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

कांग्रेस ने धन विधेयक से जुड़े मामले को विचार के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा बड़ी पीठ के पास भेजे जाने के फैसले को नरेंद्र मोदी सरकार की हार करार देते हुए बुधवार को कहा कि धन विधेयक को लेकर बहस की जरूरत है. पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं इस मामले में उच्चतम न्यायालय की संवैधानिक पीठ के फैसले का स्वागत करता हूं. मेरी याचिका पर न्यायालय ने यह निर्णय दिया है, इसके लिए मैं उसका आभारी हूं.

उन्होंने इसे मोदी सरकार की हार और लोकतंत्र एवं राज्यसभा की जीत करार देते हुए कहा कि भविष्य में धन विधेयक के माध्यम का दुरुपयोग करने के सरकार के किसी भी प्रयास पर न्यायालय के फैसले का असर होगा. रमेश ने यह भी कहा, ‘‘ धन विधेयक पर बहस होना बहुत जरुरी है.’’ दरअसल, क्या वित्त अधिनियम 2017 को धन विधेयक की तरह पेश किया जाना सही था? इस विषय को आगे विचार के लिए न्यायालय ने सात जजों की बड़ी पीठ को भेजा है.

न्यायालय ने रमेश की याचिका पर यह फैसला किया. रमेश ने कहा, ‘‘यह कांग्रेस की जीत नहीं है. यह लोकतंत्र खासकर राज्यसभा की जीत है. यह भाजपा की हार है. मोदी सरकार की हार है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सरकार ने धन विधेयक के माध्यम से 19 न्यायाधीकरणों में संशोधन किए और एनजीटी जैसे प्रमुख न्यायाधीकरण को कमजोर करने का काम किया. 

First Published: Nov 13, 2019 10:29:22 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो