BREAKING NEWS
  • Rupee Open Today 18th Oct 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 3 पैसे नरमी के साथ खुला भाव- Read More »
  • क्‍या विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने मान ली हार? चुनाव प्रचार से सोनिया-राहुल ने क्‍यों पीछे खींच पांव- Read More »
  • पशुधन से बढ़ेगा देश का धन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का नया मिशन- Read More »

केजरीवाल सरकार महिलाओं को दे सकती बड़ा तोहफा, मेट्रो और DTC बसों में मुफ्त सफर कराने की तैयारी

News State Bureau  |   Updated On : June 02, 2019 04:33:00 PM
अरविंद केजरीवाल और मेट्रो स्टेशन (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल और मेट्रो स्टेशन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं के लिए बनाया नया प्लान
  •  मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को मिल सकता है फ्री का सफर
  •  3 जून को केजरीवाल सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) जनता के दिलों में जगह बनाने की कोशिश में अभी से जुट गई है. इसकी के तहत वो अब महिलाओं को डीटीसी बसों और मेट्रो में मुफ्त सफर कराने की योजना बनाने पर विचार कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को अरविंद केजरीवाल लोधी कॉलोनी लोगों से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान वो महिलाओं को डीटीसी बसों और मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा मुहैया कराने की बात कही.

महिलाओं को पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए किया जाएगा प्रेरित 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, '3 जून को इस बाबत एक बड़ा ऐलान किया जा सकता है. महिलाओं को पब्लिक ट्रांसपोर्ट ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया जाए तो उनका किराया माफ कर दिए जाने का सुझाव आया है. इस लेकर हमारी सरकार एक योजना बना रही है.'

अनुमान के मुताबिक योजना को दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों में लागू करने पर सरकार पर प्रति वर्ष करीब 1200 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.वहीं मेट्रो में मुफ्त यात्रा में 1000 करोड़ रुपए का खर्च हर साल आएगा.

लोधी कॉलोनी के लोगों से केजरीवाल ने पूछी अपनी गलती 

लोधी कॉलोनी में जनता से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में वोट नहीं देने की लोगों से वजह भी पूछी और विधानसभा चुनाव में फिर से उनकी सरकार चुनने की लोगों से अपील की. केजरीवाल ने कहा, 'आपने 2015 में 70 में से 67 सीट दे दी लेकिन लोकसभा चुनाव में आपका साथ नही मिला, मैं जानना चाहता हूं कि हमसे कोई गलती तो नहीं हुई. कोई ऐसी चीज जिसे सुधारने की जरूरत है? मैं उम्मीद करता हूं कि जो आने वाला चुनाव है, कुछ लोग कह रहे हैं शायद अक्टूबर में ही चुनाव हो जाएगा और कुछ लोग कह रहे हैं कि फरवरी में चुनाव होगा. जब भी चुनाव हो, मैं उम्मीद करता हूं कि जो आपका समर्थन 2015 में था, उसी किस्म का समर्थन दिल्ली सरकार के काम के लिए मिलेगा.'

केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए मांगा आशीर्वाद

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार पैसे बचा रही है, वो पैसे आपलोगों के लिए हैं. हमने कोई टैक्स नहीं बढ़ाया. भ्रष्टाचार खत्म करके बहुत पैसा बचा रहे हैं. इसी पैसे का उपयोग आप लोगों की बेहतरी के लिए किया जाएगा. सरकार को आगे बढ़ाने और आशीर्वाद देने की जिम्मेदारी अब आपकी है.

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीट लाने वाली आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में जनता ने नकार दिया. इस बार के लोकसभा चुनाव में केजरीवाल को एक भी सीट नहीं मिली.

First Published: Jun 02, 2019 04:32:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो