logo-image

Naxal Attack: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में जवानों ने ऐसे किया मुकाबला, सामने आया Video

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस हमले में सेना के 10 जवान शहीद हो गए जबकि एक ड्राइवर की भी मौत हो गई .

Updated on: 27 Apr 2023, 01:29 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर बड़ा अपडेट
  • हमले के दौरान जवानों के मुकाबला करने का वीडियो आया सामने
  • एक पुलिसकर्मी ने वाहन के पीछे से खड़े होकर कैद किया मोमेंट

New Delhi:

Dantewada Naxal attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस हमले में सेना के 10 जवान शहीद हो गए जबकि एक ड्राइवर की भी मौत हो गई . हमले के बाद से ही राजनेताओं से लेकर बड़े-बड़े अधिकारियों के बयान भी सामने आ रहे हैं. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि, नक्सलियों और हमलावरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा वहीं सेना भी लगातार इस मामले की जांच में जुटी हुई है. इस बीच एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि, किस तरह हमले के दौरान जवान मुकाबला कर रहे थे. 

वायरल हो रहा जवानों के मुकाबले का वीडियो
दंतेवाड़ा में बुधवार को हुए नक्सली हमले को लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. इस हमले का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह जवान घुटने और कोहनी के बल पर जमीन पर रेंगते हुए इन नक्सली हमलावरों का मुकाबला कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Naxal attack: हमले की मिली थी धमकी, SOP का नहीं किया गया था पालन

बताया जा रहा है कि इस वीडियो एक पुलिसकर्मी ने कैमरे में कैद किया है. ये वीडियो विस्फोट के तुरंत बाद का है. इस दौरान इस पुलिसकर्मी ने वाहन के पीछे से खड़े होकर वीडियो को अपने मोबाइल में कैप्चर कर लिया. इस वीडियो में जवान किस तरह मुकाबला कर रहा है और उस दौरान किस तरह आवाजें आ रही हैं, सबकुछ कैमरे में कैद हो गया है. फायरिंग का आवाजों के बीच अचानक एक जवान की आवाज आती है कि- ' उड़ गया, पूरा उड़ गया' इसका मतलब है कि, विस्फोट में सेना का वाहन उड़ गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वीडियो के कैमरे में कैद करने वाले पुलिसकर्मी ने बताया कि, वे बुधवार को सात गाड़ियों के एक काफिले के साथ लौट रहे थे, तब अचानक आईईडी से धमाका हुआ और इस धमाके में कई गाड़ियों पर सीधा असर पड़ा. पुलिसकर्मी ने बताया कि नक्सलियों ने सात वाहनों में से तीसरे नंबर के वाहन को टारगेट किया और जोरदार धमाका कर दिया. इस धमाके में एक भी जवान जीवित नहीं बचा.