BREAKING NEWS
  • Diwali 2019: दिवाली के दिन इन बातों का रखें ध्यान, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा- Read More »
  • UP: एंबुलेंस नहीं मिली तो घायल को ठेले पर लादकर अस्पताल ले गए पुलिसवाले- Read More »
  • नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात- Read More »

दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों में हुई मुठभेड़, 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 05:42:01 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे 'ऑपरेशन मानसून' में डीआरजी के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. डीआरजी जवानों ने शुक्रवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक हार्डकोर 5 लाख के इनामी नक्सली हुर्रा को मार गिराया है. उसके पास से 303 राइफल्स भी पुलिस ने बरामद की है.

यह भी पढ़ें- जब SP ने खून देकर बचाई महिला की जान, पेश की मिसाल

पुलिस को डब्बा कुन्ना के जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद डीआरजी जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान आज सुबह नक्सली और पुलिस में जबरदस्त मुठभेड़ हुई. जिसमें एक नक्सली मारा गया. वहीं घटना स्थल की सर्चिंग में काफी खून के धब्बे मिले हैं, जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में 5 से 6 और नक्सलियों को गोली लगी है, जिनकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के नामचीन स्कूल में प्रिंसिपल ने लगाया 'भारत माता की जय' बोलने पर प्रतिबंध, मचा बवाल

इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान हुर्रा के रूप में हुई, जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि नक्सली हुर्रा माओवादियों की मलिंगेर एरिया कमेटी के सचिव प्रदीप का दाहिना हाथ था. इसके अलावा वो लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था.

इससे पहले मंगलवार को सुकमा में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली ढेर किया था. सुरक्षाबलों ने मौके नक्सली का शव और इंसास राइफल बरामद की थी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में माओवादी क्षेत्रों में एसटीएफ और एसआईबी सहित लोकल पुलिस द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसके लिए एक संयुक्ट टीम गठित कर इंटेलिजेंट बेस्ट ऑपरेशन लांच किया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 12, 2019 05:42:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो