logo-image

अपने जाल में फंसा लोगों को ब्लैकमेल करता था गिरोह, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

बिलासपुर में ब्लैकमेलिंग कर पैसे की उगाही करने वाले गिरोह को पकड़ने में सिविल लाइन पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.

Updated on: 26 Jul 2019, 07:47 AM

नई दिल्ली:

बिलासपुर में ब्लैकमेलिंग कर पैसे की उगाही करने वाले गिरोह को पकड़ने में सिविल लाइन पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. एक महिला सहित तीन लोगों को पुलिस ने जेवरात बेचने की फिराक में घूमते पकड़ा. पंजाब के रामामंडी थाना इलाके के पंजाब एंड सिंध बैंक के मैनेजर को छेड़खानी के आरोप में फंसाने की धमकी देकर 5 लोगों ने उनसे 7 लाख की उगाही की थी. इस मामले में पंजाब की रामामंडी पुलिस ने पहले ही दो आरोपियों को पकड़ लिया है, वहीं महिला सहित तीन आरोपी वहां से फरार हो गए थे. आरोपियों ने पैसे के एवज में बैंक मैनेजर से जेवरात ले लिया था.

यह भी पढ़ें- नक्सलियों के गढ़ में ग्रामीणों ने जलाई शिक्षा की ज्योति, खोला स्कूल

दरअसल, प्रॉपर्टी मोडगेज कर बैंक से 10 लाख रुपए का आरोपियों ने लोन अप्लाई किया था. बैंक मैनेजर सुशील वर्मा ने जब आवेदन देखा और उसके बाद प्रॉपर्टी की छानबीन के लिए मौके पर पहुंचे तो आरोपियों ने उन्हें एक कमरे में ले जाकर उन्हें महिला से मिलवाया. महिला बैंक मैनेजर के साथ थोड़ी देर बात करती रही, तभी लगभग 6-7 लोग वहां पहुंच गए और बैंक मैनेजर को छेड़खानी और बलात्कार की कोशिश के आरोप में फंसाने की धमकी दी. धमकी से बैंक मैनेजर सुशील डर गया और सुशील से आरोपियों ने 10 लाख रुपए की मांग की. मामला लगभग 7 लाख रुपए में सेटल हुआ. बैंक मैनेजर ने आरोपियों को कुछ पैसे दिए, जिन्हें लेकर आरोपी फरार हो गए. इसके बाद बैंक मैनेजर ने मामले की रिपोर्ट रामामंडी पुलिस थाने में की. इस मामले में पंजाब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पकड़ लिया था, जबकि तीन आरोपी फरार हो गए थे.

बिलासपुर पुलिस खानाबदोश और राहगीरों की जानकारी जुटा रही थी, तभी पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग शहर के अग्रसेन चौक इलाके में सोने के जेवरात बेचने की फिराक में घूम रहे हैं. सूचना पर सिविल लाइन टीआई महिला सब इंस्पेक्टर को ग्राहक बनाकर भेजा. जब जेवरात खरीदी बिक्री की बात हुई, तभी महिला सब इंस्पेक्टर ने सूचना देकर पुलिस स्टाफ को बुला लिया और फिर सभी आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों ने बताया कि वो पंजाब के जालंधर क्षेत्र में रहने वाले हैं. इस मामले में पुलिस ने पंजाब के जालंधर पुलिस से जानकारी जुटाई. जानकारी सामने आने पर पुलिस के होश उड़ गए.सिविल लाइन पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर थाने ले आई.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में गणेश हाथी को लेकर याचिका दायर

पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने ब्लैकमेलिंग कर जेवरात और लगभग 24 हजार रुपये की उगाही की थी. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपियों को जेल दाखिल किया गया. इस मामले में सिविल लाइन टीआई ने बताया कि पंजाब पुलिस से बात हुई है और वे मामले में बिलासपुर आने वाले हैं. इस मामले में पुलिस आरोपियों के बारे में बताती है कि वे बिलासपुर अपने मकसद को अंजाम देने आए थे और ब्लैकमेलिंग करने ग्राहक की तलाश कर रहे थे, तभी वे पकड़े गए. आरोपियों से पुलिस ने 3 लाख रुपए के सोने के जेवरात और 24 हजार रुपए बरामद किए हैं.

यह वीडियो देखें-