दंतेवाड़ा उपचुनाव से पहले बड़ी साजिश नाकाम, जवानों ने मार गिराए दो इनामी नक्सली

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 11:34:24 AM

(Photo Credit : )

दंतेवाड़ा:  

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है. दोनों नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य लच्छु मंडावी और पोडिया के रूप में हुई है. दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित था. सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें दो नक्सलियों के शव के अलावा एक विदेशी पिस्तौल और एक 12 बोर की बंदूक मिली है.

यह भी पढ़ेंः सुकमा में भारी मात्रा में IED बरामद, सुरक्षाबलों ने किया निष्क्रिय

डीआरजी जवानों को बीती रात चोलनार कुटरेम के जंगलों में गुंडाधुर के साथ बड़ी तादाद में नक्सलियों की मौजूदगी की खराब मिली थी. नक्सली दंतेवाड़ा उपचुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए इकठ्ठे हुए थे. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान पर रवाना किया गया था. दल जब कुटरेम गांव के जंगलों में पहुंचा तो नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के विधायक ने किसानों को दी खुली छूट, अधिकारियों को जूता मारना पड़े तो मारो

अधिकारियों ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के कुटरेम गांव के जंगलों में डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल ने बीती देर रात मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद वहां से बरामद विदेशी पिस्तौल पर ‘मेड इन इटली’ लिखा हुआ है. पुलिस जांच कर रही है कि वह नक्सलियों तक कैसे पहुंचा. बता दें कि राज्य के दक्षिण क्षेत्र में बसे दंतेवाड़ा विधानसभा सीट में इस महीने की 23 तारीख को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. अप्रैल में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी.

First Published: Sep 14, 2019 11:34:24 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो