BREAKING NEWS
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »
  • PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मि- Read More »

कांग्रेस नेता बोले- दूसरे के किए में फीता काटने वाले PM मोदी चंद्रयान-2 लॉन्च करने गए और फेल हो गए

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 09, 2019 07:39:34 PM
congress-leader-amarjeet-bhagat-attacked-on-pm-modi

congress-leader-amarjeet-bhagat-attacked-on-pm-modi

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के खाद्य और आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने कोरिया में पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अभी तक तो मोदी जी केवल दूसरे के किए में फीता काटते थे, उद्घाटन करते थे, वाह-वाही लूटते थे. लेकिन पहली बार चंद्रयान-2 लॉन्च करने गए और वो भी फेल हो गया.

चंद्रयान-2 असफल हो गया. इसका सफल लैंडिंग नहीं हो पाया. वहीं देश के सभी लोग इस असफलता को सफलता के रूप में देख रहे हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ के खाद्य और आपूर्ति मंत्री ने इस पर सियासत करना शुरू कर दिया है. उन्होंने इस असफलता की जिम्मेदारी पीएम मोदी को दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पहली बार चंद्रयान-2 को लॉन्च करने गए और फेल हो गए.

यह भी पढ़ें- नये मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक अगर पुलिस ने आपका चालान गलत काटा, तो क्या करें

इससे पहले कांग्रेस के कई बड़े दिग्गज नेताओं ने इसरो के कार्यों को सराहा था. इसे असफलता नहीं सफलता बताया था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था कि पूरा भारत इसरो के साथ है. लेकिन कांग्रेस नेता अमरजीत भगत चंद्रयान-2 पर ओच्छी राजनीति कर रहे हैं. अगर खो गया एक नशेमन तो क्या ग़म, सितारों के आगे जहां और भी हैं. लेकिन इससे बेखबर कांग्रेस नेता अपनी सियासी गोटियां चमका रहा है. 

यह भी पढ़ें- बेशर्म पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- संयुक्त राष्ट्र बातों से आगे बढ़कर इस मुद्दे पर करे ठोस काम

बता दें कि चांद के बेहद करीब आकर विक्रम लैंडर (Vikram Lander)का संपर्क पृथ्‍वी से टूट गया. संपर्क टूटते ही इसरो में बेचैनी छा गई. हालांकि अभी उम्मीद पूरी तरह ख़त्म नहीं हुई है और हो सकता है कि बाद में लैंडर से संपर्क स्थापित हो जाए. गौरतलब है किअगर भारत क़ामयाब होता है तो अमरीका, रूस और चीन के बाद, भारत चंद्रमा पर किसी अंतरिक्ष यान की सॉफ़्ट लैंडिंग करवाने वाला चौथा देश बन जाएगा. क्‍योंकि अभी उम्मीद पूरी तरह ख़त्म नहीं हुई है और हो सकता है कि बाद में लैंडर से संपर्क स्थापित हो जाए.

यह भी पढ़ें- Alert! मुहर्रम के दिन कश्मीर को दहलाने का साजिश बना रहे आतंकी- सेना के सूत्र

वहीं चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. ये कोई छोटा अचीवमेंट नहीं है. देश को आप पर गर्व है. फिर से कम्युनिकेशन शुरू हुआ तो अब भी उम्मीद बची है. मेरी तरफ से वैज्ञानिकों को बधाई, आप लोगों ने विज्ञान और मानव जाति की बहुत बड़ी सेवा की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं पूरी तरह आपके साथ हूं हिम्मत के साथ चलें.

First Published: Sep 09, 2019 07:19:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो