BREAKING NEWS
  • बड़बोले इमरान खान ने बाबरी मस्जिद का मुद्दा उठाया, सिंध में तोड़े जा रहे मंदिर पर साधी चुप्पी- Read More »

दिग्गज अभिनेता गिरीश कर्नाड के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक

Dalchand  |   Updated On : June 10, 2019 12:26:16 PM
भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

भूपेश बघेल (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मशहूर फिल्म अभिनेता, नाटककार और लेखक गिरीश कर्नाड के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि गिरीश कर्नाड के निधन का समाचार सुनकर अत्यंत दुख हुआ. पद्मश्री, पद्मभूषण और ज्ञानपीठ पुरस्कार से नवाजे गए गिरीश कर्नाड द्वारा साहित्य, रंगकर्म और रंगमंच को दिए गए योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. बघेल ने शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं व्यक्त की है और ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की है.

यह भी पढ़ें- कैप्‍टन अमरिंदर से तनातनी के बीच कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू

बता दें कि  ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता, बहुभाषी अभिनेता, थियेटर के प्रख्यात कलाकार और नाटककार गिरीश कर्नाड का आज सुबह निधन हो गया. 81 साल के गिरीश कर्नाड काफी समय से बीमार चल रहे थे. उन्होंने आज सुबह करीब 8.30 बजे अपने आवास पर आखिरी सांस ली.

छह दशकों के कार्यकाल में कर्नाड ने ज्यादातर मुख्यधारा और ऑफबीट शैली की कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया था. इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजी के प्रसिद्ध लेखक आरके नारायण की रचना 'मालगुड़ी डेज' पर आधारित सीरियल के साथ ही कई अन्य टेलीविजन सीरियलों में भी काम किया था.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के सिर पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सिर्फ 6 दिन

तत्कालीन बॉम्बे (मुंबई) के पास माथेरन में 19 मई सन 1938 में जन्मे कर्नाड की शिक्षा-दीक्षा कर्नाटक के तटीय शहर सिरसी में हुई थी. कर्नाड ने कई नाटकों को लिखने के साथ ही 'तुगलक' और 'हयवदन' जैसे नाटकों में अभिनय भी किया था. उनके द्वारा लिखित आखिरी नाटक 'राक्षस तांगड़ी' था.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jun 10, 2019 12:25:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो