logo-image

मोबाइल रिचार्ज कराने को नहीं दिए पैसे तो बीवी ने किया ऐसा काम कि..

अगर किसी वजह से इंटरनेट की स्‍पीड धीमी हो जाय या न चले तो लोग तनाव में आ जाते हैं.

बक्‍सर:

मोबाइल फोन अब आम आदमी के लिए कितनी बड़ी जरूरत बन गया है कि उसके बिना अब इंसान का कोई काम नहीं होता. अगर किसी वजह से इंटरनेट की स्‍पीड धीमी हो जाय या न चले तो लोग तनाव में आ जाते हैं. लेकिन मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए पैसे नहीं मिलने पर अगर कोई अपनी जान दे दे तो ये पागलपन ही कहलाएगा. खबर बिहार के बक्सर (Buxar) जिले की है. मुरार थाना क्षेत्र के नचाप गांव की महिला ने केवल इस बात को लेकर जान दे दी कि उसके पति ने उसका मोबाइल रिचार्ज नहीं कराया. महिला का नाम निराशा देवी है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया केस: राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, फांसी की तैयारी होगी शुरू

परिवार के मुताबिक 15 साल पहले निराशा देवी की शादी विजय यादव से हुई थी. विजय यादव दिल्ली में रहता था. निराशा देवी को दो छोटे बच्चे भी हैं. कुछ दिन पहले ही निराशा ने पति के साथ मिलकर छठ की पूजा भी की थी. महिला द्वारा आत्महत्या किया जाना इलाके के लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

यह भी पढ़ेंः रानू मंडल के बदले तेवर, फैन के साथ किया ऐसा सलूक- देखें Video

निराशा देवी ने अपने पति से मोबाइल रिचार्ज के लिए पैसे मांगे तो पति विजय यादव ने बाद में पैसे देने की बात कही तो निराशा गुस्‍सा हो गई. वो चाहती थी की पति उसे पैसा दे ताकि वो अपने भाई को पैसे देकर मोबाइल रिचार्ज करवाए. इसको लेकर ही पति-पत्नी मे विवाद हुआ जिसके बाद रात में निराशा देवी ने फंदे पर लटक कर जान दे दी. पुलिस इसे आत्महत्या मानकर जांच कर रही है.

बता दें 11 साल के बच्‍चों से लेकर 21 साल के युवाओं में एक खास किस्‍म की बीमारी तेजी से पनप रही है. शोध बताता है कि बच्‍चों और युवाओं में इस खास बीमारी की वजह से डिप्रेशन यहां तक बढ़ जाता है कि वो खुदकुशी करने को मजबूर हो जाते हैं. अमेरिकन एकेडमी ऑफ चाइल्‍ड एंड एडोलेसेंट साइकियाट्री में प्रकाशित एक शोध में बताया गया है कि Obsessive compulsive symptoms बच्‍चों और युवाओं में काफी तेजी से बढ़ रहा है.