logo-image

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम को नए गठबंधन दी बधाई, कहा 'देश आपका इंतजार कर रहा है'

उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को नए गठबंधन के लिए बधाई भी दे दी है. उपेंद्र कुशवाहा जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने लिखा कि 'नये स्वरूप में नये गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई

Updated on: 09 Aug 2022, 04:59 PM

Patna:

बिहार में 5 सालों बाद बीजेपी और JDU गठबंधन टूट गया है. जहां एक बार फिर RJD से मिलकर JDU सरकार बनाने जा रही है.  2017 में महागठबंधन से JDU अलग हो गई थी और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाया था. वहीं, अब एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार RJD के साथ हो गए हैं. उन्होंने बीजेपी से अलग होने की वजह ये बताई है कि BJP ने हमेशा अपमानित किया है. यही नहीं बीजेपी ने JDU को खत्म करने की साजिश रची थी. जिसके बाद बीजेपी से अलग होने का फैसला लिया गया  है .

दूसरी ओर उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को नए गठबंधन के लिए बधाई भी दे दी है. उपेंद्र कुशवाहा जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हैं. अपने ट्वीट में उपेंद्र कुशवाहा ने लिखा कि 'नये स्वरूप में नये गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई. नीतीश जी आगे बढ़िए. देश आपका इंतजार कर कर रहा है.' दूसरी ओर खबर यह भी है कि नीतीश कुमार ने सरकार गठन के पूरे फार्मूले को भी तय कर लिया है. नीतीश कुमार लगभग 4-4:30 बजे के आसपास राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे. वहां अपना इस्तीफा भी सौंप सकते हैं.

कहा जा रहा है कि नए सरकार में मुख्यमंत्री का  पद नीतीश कुमार यानी कि जदयू के पास बना रहेगा. दो उप मुख्यमंत्री होंगे राजद की ओर से तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री होंगे. उनके पास गृह मंत्रालय भी रह सकता है. यह ऐसा पहला मौका होगा जब नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहते किसी और पार्टी के पास या फिर किसी और नेता के पास गृह मंत्रालय रह रहा है। एक उपमुख्यमंत्री पद कांग्रेस के खाते में भी जा सकता है. इसके अलावा विधान सभा का स्पीकर का पद भी कांग्रेस के खाते में जा सकता है.