logo-image

सीएम नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह! कल पटना के लिए होंगे रवाना...

फिलहाल सभी की निगाहें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिकी हैं. जद (यू) अध्यक्ष तीन साल से भी कम समय में अपने दूसरे राजनीतिक उलटफेर की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. बता दें कि यह उनका पिछले दशक में चौथा और इस कार्यकाल में दूसरा ऐसा सियासी कदम है.

Updated on: 27 Jan 2024, 05:38 PM

नई दिल्ली :

बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच बड़ी अपडेट आ रही है. खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कल यानि 28 जनवरी को पटना में बड़ी बैठक कर सकते हैं. इस बैठक में शाह, बिहार में जारी राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे. साथ ही बकौल सूत्र कयास लगाए जा रहे हैं कि, अमित शाह, नीतीश कुमार के सीएम पद शपथ ग्रहण समारोह में भी शरीक हो सकते हैं. इसके अतिरिक्त, बिहार के मंत्रिमंडल को लेकर भी शाह का अहम फैसला आ सकता है...

गौरतलब है कि, फिलहाल सभी की निगाहें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिकी हैं. जद (यू) अध्यक्ष तीन साल से भी कम समय में अपने दूसरे राजनीतिक उलटफेर की ओर बढ़ते दिख रहे हैं. बता दें कि यह उनका पिछले दशक में चौथा और इस कार्यकाल में दूसरा ऐसा सियासी कदम है.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस ने बार-बार नीतीश कुमार का किया अपमान' सुशासन बाबू की 'पल्टी' पर JDU का छलका दर्द

बिहार में शाह की पैनी नजर...

मालूम हो कि, बिहार में संभावित राजनीतिक संकट को लेकर बीते कई दिनों से लगातार कांग्रेस, जदयू और राजद में बैठकों का दौर जारी है. वहीं भाजपा आलाकमान खुद इस सियासी बदलाव की बयार पर पैनी नजर बनाए हुए है. बताया जा रहा है कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद इसकी पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: 'नीतीश कुमार बिजी हैं.. खड़गे जी ने कई बार किया फोन' Bihar Political Crisis पर जयराम रमेश का खुलासा

पटना में जारी भाजपा कोर कमेटी की बैठक...

वहीं बिहार की राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अहम कोर कमेटी की बैठक भी जारी है. इस बैठक में बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और बीजेपी बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी जैसी प्रमुख बीजेपी हस्तियां शामिल हैं. 

वहीं सूबे की राजनीति में सक्रिय अन्य तमाम राजनीतिक गुट भी लगातार भाजपा केंद्र नेतृत्व के संपर्क में है. जहां राज्य में लगातार बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बारे में अटकलें और चर्चाएं की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: बिहार में JDU Vs RJD! नीतीश का अपमान या BJP की प्लानिंग.. आखिर क्या है तकरार की असल वजह?