logo-image

छपरा पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 1058 करोड़ का वितरित किया लोन

5 मार्च को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बिहार पहुंची, जहां वे छपरा में जेपी यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल हुई.

Updated on: 05 Mar 2024, 06:33 PM

highlights

  • छपरा पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री
  • निर्मला सीतारमण ने बांटा लोन
  • कहा- मोदी की गारंटी है

Chapra:

5 मार्च को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बिहार पहुंची, जहां वे छपरा में जेपी यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल हुई. वित्त मंत्री के आगमन को लेकर यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. निर्मला सीतारमण को जेपी यूनिवर्सिटी में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था. सीतारमण ने यूनिवर्सिटी परिसर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में शिरकत की. बता दें कि छपरा के जयप्रकाश विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 38 हजार 504 लाभार्थियों के बीच विभिन्न बैंकों से संबंधित 1058 करोड़ की परिसंपत्तियों ( लोन ) का वितरण किया.

यह भी पढ़ें- सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव को बताया बच्चा, लालू को भी लिया आड़े हाथ

1058 करोड़ के लोन का वितरण

इस दौरान कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अलावा स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी और महराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सहित विभिन्न बैंकों के एमडी, मैनेजर मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान पहली बार बिहार आने पर वित्त मंत्री का भव्य स्वागत किया गया. वहीं, लोगों को संबोधित करते हुए वित मंत्री ने कहा कि पहले व्यवसाय व अन्य कार्यों के लिए लोन लेने के लिए कई प्रकार से जैसे जेवर, जमीन को गिरवी रखना पड़ता था, लेकिन अब मोदी की गारंटी है.

पहली बार बिहार पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

अब आपको बैंको से लोन लेने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप लोग लोन व्यवसाय के माध्यम से लीजिए, आपकी गारंटी मोदी लेंगे. अब छोटे से लेकर बड़े कार्यों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी लोगों को सफल बना रहा है, जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है और सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही हैं.

20 छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा चंद्रयान प्रतीक चिन्ह

क्रेडिट आउटरीच कार्यक्रम के दौरान राज्यभर के 10 अलग-अलग सरकारी विद्यालयों से चयनित 20 छात्र-छात्राओं के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा प्रोत्साहित करने के लिए चंद्रयान प्रतीक चिन्ह दिया जाएगा.  

तेजस्वी यादव का बड़ा दावा

वहीं, दूसरी तरफ विपक्ष ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा दावा किया है. 2024 लोकसभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं, सभी राजनीति पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बनाती दिख रही है. लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सत्ता परिवर्तन हो गया और एक बार फिर से राज्य में एनडीए की सरकार बन गई. नीतीश कुमार ने महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए का हाथ थाम लिया. वहीं, चुनाव से पहले कई आरजेडी और कांग्रेस विधायक लगातार पाला बदलते नजर आ रहे हैं. हालही में पांच विधायकों ने अपना पाला बदला है. वहीं, मंगलवार को पीसी कर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी ने यह दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन बिहार में चौंकाने वाला रिजल्ट देगा.