logo-image

आरजेडी और कांग्रेस का टूटेगा गठबंधन! पप्पू यादव की सीट पर सियासत

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में इंडिया गठबंधन में सबकुछ सही नजर नहीं आ रहा है. बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीट है. जिसमें से 28 से ज्यादा सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ना चाहती है तो वहीं कांग्रेस 10 सीटों की मांग कर रही है.

Updated on: 24 Mar 2024, 11:00 AM

highlights

  • आरजेडी और कांग्रेस का टूटेगा गठबंधन!
  • बीमा भारती ने पूर्णिया सीट पर पेश की दावेदारी
  • पप्पू यादव की सीट पर लगा ग्रहण

Patna:

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में इंडिया गठबंधन में सबकुछ सही नजर नहीं आ रहा है. बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीट है. जिसमें से 28 से ज्यादा सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ना चाहती है तो वहीं कांग्रेस 10 सीटों की मांग कर रही है. इसे लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच पेंच फंसा हुआ है. आरजेडी ने तो कई लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है. वहीं, राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि आरजेडी और कांग्रेस का अलायंस लोकसभा चुनाव से पहले टूट सकता है. वहीं, दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ सकती है. सूत्रों के अनुसार आरजेडी कांग्रेस को 6 सीटों से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है. 

यह भी पढ़ें- जेडीयू और राष्ट्रीय लोक मोर्चा आमने-सामने, उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कसा तंज

आरजेडी और कांग्रेस का टूटेगा गठबंधन!

इधर, आरजेडी उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे है. इस बात से कांग्रेस में नाराजगी देखी जा रही है. उधर, आरजेडी यह निर्देश देना चाह रहे हैं कि कांग्रेस के कुछ प्रमुख नेताओं को मैदान में नहीं उतारना चाहिए. उधर, आरजेडी चाहती है कि पप्पू यादव को मधेपुरा से चुनाव लड़ाया जाए, ना कि पूर्णिया से. मधेपुरा सीट को आरजेडी अपने पास रखना चाहती है. खैर, सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में खलबली तो मची हुई है, लेकिन कोई भी नेता खुलकर इस पर कुछ नहीं कहना चाहता है. इधर, बीमा भारती ने आरजेडी में शामिल होने के बाद कहा कि अगर आरजेडी चाहें तो वह पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी, लेकिन पप्पू यादव पूर्णिया सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. 

बीमा भारती ने पूर्णिया सीट पर पेश की दावेदारी

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. बिहार के रुपौली से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर ली. अब वह लोकसभा चुनाव में आरजेडी की तरफ से लड़ सकती है. बीमा भारती जेडीयू की उन दो विधायकों में शामिल थीं, जो 12 फरवरी को नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दिन बिहार विधानसभा से नदारद थी. चुनाव से पहले तमाम नेता पाला बदलते नजर आ रहे हैं. आरजेडी और कांग्रेस के भी कई नेता जेडीयू व बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.