तेजस्वी यादव निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा, 'हाईटेक' बस तैयार

IANS  |   Updated On : February 15, 2020 10:24:09 AM
तेजस्वी यादव निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा, 'हाईटेक' बस तैयार

तेजस्वी यादव निकालेंगे 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा, 'हाईटेक' बस तैयार (Photo Credit : News State )

पटना:  

बिहार (Bihar) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाने का मन बना लिया है. बेरोजगारी के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने के लिए राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) 23 फरवरी से यात्रा शुरू करने वाले हैं. इस यात्रा का नाम 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा रखा गया है. राजद के एक नेता ने बताया कि यात्रा के लिए एक बस को अत्याधुनिक तरीके से तैयार कराया गया है.

यह भी पढ़ेंः महागठबंधन में टूट! तेजस्वी के नाम पर 3 पार्टियां खफा, शरद यादव को चाहती हैं CM बनाना

तेजस्वी के लिए जो बस बनाई गई है, वह गहरे हरे रंग की है. इस पर बड़े शब्दों में बेरोजगारी हटाओ यात्रा लिखा गया है और बस को 'युवा क्रांति रथ' नाम दिया गया है. इसके सामने के शीशे पर 'नया बिहार' लिखा हुआ है.

राजद के नेताओं के अनुसार, 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान में बेरोजगारी हटाओ सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें राज्य के सभी क्षेत्र के लोग भाग लेंगे. इस सभा में तेजस्वी राज्य में मौजूद बेरोजगारी की समस्या को लेकर हुंकार भरेंगे. इसके बाद रथ को हरी झंडी दिखाई जाएगी. रथ पर सवार होकर तेजस्वी पूरे बिहार का दौरा करेंगे और लोगों को बेरोजगारी के मुद्दे पर जागृत करेंगे.

यह भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार के काफिले पर 8वीं बार हुआ हमला, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

सूत्रों के मुताबिक यात्रा के लिए तैयार हो रहे बस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है. इसमें 10-12 लोगों के बैठने की व्यवस्था है. बस में आराम करने लिए भी इंतजाम किए गए हैं. यात्रा के दौरान सभा के लिए अलग से मंच बनाने की जरूरत नहीं होगी. बस में हाइड्रोलिक सिस्टम लगा है, जिससे तेजस्वी बस की छत पर पहुंचेंगे और लोगों को संबोधित करेंगे.

First Published: Feb 15, 2020 10:24:09 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो