तेजस्वी यादव बोले- हमारी पार्टी के बारे में गलत प्रचार, हम नहीं हैं उच्च जाति के विरोधी

IANS  |   Updated On : February 14, 2020 02:52:06 PM
'हमारी पार्टी के बारे में गलत प्रचार, हम नहीं हैं उच्च जाति के विरोधी'

'हमारी पार्टी के बारे में गलत प्रचार, हम नहीं हैं उच्च जाति के विरोधी' (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को कहा कि राजद के बारे में गलत प्रचार किया जाता है कि ये उच्च जाति की विरोधी है. उन्होंने कहा कि ये प्रचार पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. हम प्रगतिशील समाज का पूरा आदर करते हैं और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं. बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों का गुरुवार को ऐलान किया. कुशवाहा जाति से आने वाले आलोक मेहता को प्रधान महासचिव बनाया गया है. इस दौरान नई समिति में जगह न मिलने पर कार्यकर्ताओं खूब हंगामा किया. लोगों ने आरोप लगाया कि पार्टी के लिए लंबे समय से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः समधी चंद्रिका राय ने लालू प्रसाद यादव को दिया बड़ा झटका, थाम सकते हैं इस पार्टी का दामन

इसके बाद समिति के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए अधिक से अधिक लोगों को राजद की विचारधारा से जोड़ना होगा. तेजस्वी यादव ने राजद के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव को बधाई और शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि समितियों में सामाजिक समीकरण पर धयान दिया गया है. समाज के सभी वर्ग, तबके को प्रतिनिधित्व दिया गया है. पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित, अदिवासी, अल्पसंख्यक समाज के साथ साथ प्रगतिशील समाज को भी संगठन मे हिस्सेदारी दी गई है.

उन्होंने कहा, 'सोची समझी साजिश के तहत राजद को एम वाई समीकरण वाली पार्टी प्रचारित कर पार्टी के दायरे को सीमित करने का प्रयास किया गया. यह हमारे विरोधयों की साजिश थी. राजद का जनाधार मजबूत है. ये पार्टी तो गरीब, अभिवंचित, मजदूर, किसानों के साथ साथ सब की पार्टी है.हम बिना भेदभाव सब के लिये काम करते हैं सब को सामाजिक न्याय और सत्ता मे बजागीदारी दिलाना मेरा प्रथम उद्देश्य है.'

यह भी पढ़ेंः तेजप्रताप ने पोस्टर जारी कर दिया नारा, 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार'

उन्होंने कहा कि राजद के बारे मे गलत प्रचार किया जाता है कि ये उच्च जाति की विरोधी है. ये प्रचार पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. हम प्रगतिशील समाज का पूरा आदर करते है और उनके हक की लड़ाई लड़ते हैं. समाज के सभी वर्ग, जाति, तबके को अधिकार से लैस कराना पार्टी का उद्देश्य है. बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि भाजपा की दिल्ली से विदाई हो चुकी है, अब बिहार से उन्हें भगाना बाकी है. बिहार की सरकार हर मोर्चे पर विफल है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Feb 14, 2020 10:33:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो